भाजपा को लोकसभा चुनाव जिताने के लिए अमेरिका से किए जाएंगे 25 लाख फोन कॉल, जानिए क्या है माजरा

0 88

नई दिल्ली : भारत में कुछ ही महीनों में लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज होने वाला है। भाजपा, कांग्रेस समेत तमाम राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों ने चुनाव के लिए अपनी-अपनी तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी हैं। भाजपा की ओर से पूरे देश में सभाएं आदि शुरु हो गई हैं तो वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी भारपत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रहे हैं। इसबीच खबर आई है कि लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा और पीएम मोदी की जीत सुनिश्चित करने के लिए अमेरिका में भी तैयारियां की जा रही हैं।

अमेरिका में स्थित संहठन ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) को लगातार तीसरी बार सत्ता दिलाने के लिए व्यापक योजना बनाई है। संगठन का मकसद चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को रिकॉर्ड 400 से ज्यादा सीटें जिताने का है। ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी के नेताओं के मुताबिक, चुनाव के दौरान भाजपा को समर्थन देने के लिए भारत में 25 लाख से ज्यादा फोन कॉल किए जाएंगे।

ओवरसीज फ्रेंड ऑफ बीजेपी की ओर से लोकसभा चुनाव 2024 में 3,000 से अधिक भारतीय अमेरिकियों का एक प्रतिनिधिमंडल भेजने की भी योजना है। ये लोग भारत में विभिन्न क्षमताओं में पार्टी और उसके उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। विशिष्ट कॉल करने और विभिन्न राज्यों और भाषाओं के अनुसार रणनीति विकसित करने में मदद करने के लिए पूरे अमेरिका में दो दर्जन से अधिक टीमें भी बनाई गई हैं।

ओवरसीज फ्रेंड ऑफ बीजेपी ने जानकारी दी है कि उनका संगठन यूएसए पिछले पांच वर्षों और साथ ही 10 वर्षों में मोदी सरकार की उपलब्धियों को प्रस्तुत करेगा। अमेरिका के कस्बों और शहरों में चाय पे चर्चा भी आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया है कि हमारे पास लगभग काउंटी (जिला) स्तर पर कॉल सेंटर होंगे। हम कॉल करेंगे और हम इसे राज्य के आधार पर विभाजित करेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.