23 सालों में मेरा सिद्धांत मिनिमम गवर्नमेंट मैक्जिमम गवर्नेंसः पीएम मोदी

0 119

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज World Governments Summit को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि क्लाइमेट चेंज से डील करने की भारत की अपनी अप्रोच है। भारत आज सोलर, ग्रीन और हाइड्रोजन के साथ बायो फ्यूल पर काम कर रहा है। हमारी संस्कृति सिखाती है कि प्रकृति से जितना मिला है, उतना लौटाना भी चाहिए।

मोदी ने कहा- हम देशवासियों की जरूरत का ध्यान रखते हैं। पिछले 23 सालों में मेरा सिद्धांत रहा है- मिनिमम गवर्नमेंट मैक्जिमम गवर्नेंस। हमने लोगों के पार्टिसिपेशन को प्राथमिकता दी। हमने इस बात पर ध्यान दिया कि भले ही किसी चीज की पहल सरकार करे लेकिन आगे चलकर उसे जनता खुद संभाले। जनभागीदारी को बढ़ावा दिया।

पीएम मोदी दो दिन के UAE दौरे पर हैं। वो आज शाम को अबु धाबी में 27 एकड़ में फैले पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे। सुबह से मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम शुरू हो गया है। मंदिर को बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था यानी BAPS ने बनाया है। इसकी लागत 700 करोड़ रुपए आई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.