नाइकी 1,600 से ज्यादा कर्मचारियों की करेगी छंटनी

0 115

सैन फ्रांसिस्को। स्पोर्ट्सवियर बनाने वाली कंपनी नाइकी ने कहा है कि वह लागत में कटौती के लिए अपने कार्यबल के लगभग दो प्रतिशत यानी 1,600 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी करेगी।

वॉल स्ट्रीट जर्नल द्वारा देखे गए कर्मचारियों के लिए जारी एक आंतरिक ज्ञापन में नाइकी के मुख्य कार्यकारी जॉन डोनाहो ने कहा कि कंपनी अपने संसाधनों का उपयोग रनिंग, महिलाओं के परिधान और जॉर्डन ब्रांड जैसी कैटेगिरीज में निवेश को बढ़ावा देने के लिए कर रही है।

डोनाहो ने मेमो में कहा, “यह एक दुःखद वास्तविकता है और इसे मैं हल्के में नहीं लेता। हम वर्तमान में अपना बेस्ट परफॉर्मेंस नहीं दे रहे हैं, और मैं अंततः खुद को और अपनी नेतृत्व टीम को जवाबदेह मानता हूं।”

रिपोर्ट के अनुसार, छंटनी से न तो स्टोर और वितरण सुविधाओं के कर्मचारियों पर असर पड़ने की उम्मीद है, और न ही कंपनी की इनोवेशन टीम के कर्मचारियों पर।

कंपनी के पास 31 मई 2023 तक वैश्विक स्तर पर लगभग 83,700 कर्मचारी थे।

इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि छंटनी शुक्रवार से शुरू होगी, जिसका दूसरा चरण चालू तिमाही के अंत तक पूरा होगा।

नौकरी में छंटनी की घोषणा नाइकी द्वारा पिछले साल दिसंबर में घोषणा के बाद आई है कि वह अगले तीन साल में लागत में दो अरब डॉलर तक की बचत करेगी। कंपनी ने उल्लेख किया कि वह बचत हासिल करने के लिए अपने संगठन को सुव्यवस्थित करेगी।

कंपनी के अनुसार, पिछले साल की तुलना में 30 नवंबर तक बिक्री में केवल एक प्रतिशत की वृद्धि हुई, नाइकी के सबसे बड़े बाजार उत्तरी अमेरिका में जूते की बिक्री में पांच प्रतिशत की गिरावट आई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.