सीएम योगी 15 को मां पाटेश्वरी विश्वविद्यालय का करेंगे शिलान्यास, बलरामपुर में जनसभा भी

0 137

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 15 मार्च को मां पाटेश्वरी राजकीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही सीएम नगर से सटे फुलवरिया बाईपास पर बने ओवरब्रिज का भी लोकार्पण करेंगे। मंगलवार को जिलाधिकारी के नेतृत्व में अधिकारियों की पूरी टीम ने शिलान्यास स्थल कोयलरा गांव की जमीन का निरीक्षण किया। डीएम ने तैयारियों का जायजा लेते हुए आवश्यक निर्देश दिया है। सीएम शिलान्यास स्थल पर जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

बलरामपुर में जिला मुख्यालय से बहराइच रोड के बौद्ध परिपथ के समीप कोयलरा गांव में मां पाटेश्वरी राजकीय विश्वविद्यालय की स्थापना होनी है। इसके लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 15 मार्च को विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। जिलाधिकारी अरविंद सिंह ने बताया कि मां पाटेश्वरी राजकीय विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए 65 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण कर लिया गया है। अधिगृहीत जमीन में 12 हेक्टेयर जमीन ग्राम समाज की थी, शेष जमीनें किसानों की थी जिनसे बैनामा लिया गया है। उन्होंने बताया कि बैनामा कराने के बाद किसानों को धनराशि भी दे दी गई है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान 14 मार्च को जिले में आएंगे। योगी शाम को शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर पहुंचेंगे, जहां पर वह रात्रि विश्राम करेंगे। इसके पश्चात 15 मार्च को वह कोयलरा गांव में मां पाटेश्वरी राजकीय विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री फुलवरिया बाइपास पर बने नवीन ओवरब्रिज का भी लोकार्पण करेंगे।

डीएम ने बताया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को दृष्टिगत रखते हुए युद्धस्तर पर तैयारियां कराई जा रही हैं। मंगलवार को जिलाधिकारी के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम ने शिलान्यास स्थल का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया। शिलान्यास स्थल पर पार्किंग व अन्य व्यवस्थाओं को लेकर सम्बन्धित को आवश्यक निर्देश दिए हैं। निरीक्षण के दौरान एसपी केशव कुमार, सीडीओ संजीव कुमार मौर्य, एडीएम न्यायिक प्रमोद कुमार, सदर एसडीएम राजेन्द्र बहादुर मौजूद थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.