आसाराम को मिली खुशखबरी, जेल से आएंगे बाहर; इलाज के लिए भेजा जाएगा मुंबई

0 113

नई दिल्ली : रेप केस में जेल की हवा खा रहा आसाराम लंबे समय से रिहाई के सपने देख रहा है. उसकी कई बेल अपील को रिजेक्ट किया जा चुका है. बीमारी का हवाला देकर कई बार उसने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. लेकिन हर बार आसाराम के हाथ निराशा लगी. लेकिन अब जोधपुर हाई कोर्ट ने असाराम को मुंबई में इलाज करवाने की इजाजत दे दी है. इस खबर के बाद आसाराम को राहत मिली है.

हाई कोर्ट के जस्टिस दिनेश मेहता और जस्टिस विनीत कुमार माथुर की खंडपीठ ने ये फैसला सुनाया. कोर्ट में आसाराम की तरफ से अपील की गई थी कि वो लंबे समय से बीमार है. जेल में उसका इलाज ठीक तरह से नहीं हो पा रहा है. इस वजह से उसे इलाज के लिए बाहर भेजा जाए. इस अपील पर फैसला सुनाते हुए खंडपीठ ने मुंबई में आसाराम का इलाज करवाने का फैसला सुनाया. इस फैसले के बाद आसारम को आंशिक रहत मिली है.

कोर्ट में अपने फैसले में कहा कि आसाराम लंबे समय से बीमार है. जेल में चल रहे इलाज का फायदा ना होने की वजह से उसे इलाज के लिए मुंबई ले जाया जाए. आसाराम को एयर एम्बुलेंस से मुंबई भेजा जाएगा. इस दौरान उसके साथ एक एसपी रैंक के अधिकारी और चार पुलिसकर्मी भेजे जायेंगे. वहां अस्पताल में इलाज के दौरान ये सभी आसाराम के साथ ही रहेंगे. एक बार इलाज हो जाने के बाद उसे वापस जेल लाया जाएगा.

आसाराम लंबे समय से जेल में बंद है. उसने कई बार बेल के लिए अपील की, लेकिन हर बार बेल रिजेक्ट कर दी गई. इस बीच आसाराम की तरफ से बीमारी का हवाला देकर भी बाहर निकलने की कोशिश की गई थी. इस पर पिछले साल जेल के अंदर ही आसाराम का आयुर्वेदिक इलाज करने का फैसला सुनाया गया था. लेकिन अब आसाराम की तरफ से आयुर्वेदिक इलाज से कोई फायदा ना होने की बात कह कर बाहर इलाज की अनुमति मांगी गई थी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.