कनाडा में जलकर राख हुआ भारतीय मूल का परिवार, रहस्यमयी आग से पुलिस हैरान

0 113

ओंटारियो : कनाडा के ओंटारियो प्रांत में भारतीय मूल के दंपति और उनकी नाबालिग बेटी की “रहस्यमय” आग लगने से मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि घटना 7 मार्च को हुई। घर में लगी आग के बाद शव पूरी तरह से जल गए थे और उनकी पहचान कल की गई। पील पुलिस ने एक विज्ञप्ति में कहा कि सात मार्च को ब्रैम्पटन के बिग स्काई वे और वैन किर्क ड्राइव क्षेत्र में एक घर में संदिग्ध हालात में आग लग गई थी। आग बुझने के बाद पुलिस ने जब घर की तलाशी ली तो वहां मानव अवशेष बरामद किए गए, लेकिन उस समय मरने वालों की पहचान और संख्या का पता नहीं चल सका था।

पुलिस ने बताया कि मरने वालों की पहचान शुक्रवार को भारतीय मूल के राजीव वारिकू (51), उनकी पत्नी शिल्पा कोठा (47) और बेटी महक वारिकू (16) के रूप में हुई है। पहले कहा गया था कि यह एक आवासीय आग थी, लेकिन अपनी प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस ने कहा कि आग दुर्घटनावश नहीं लगी होगी। पील पुलिस के कांस्टेबल टैरिन यंग ने आग को “संदिग्ध” बताया और कहा कि वे कारण का पता लगाने के लिए उपलब्ध सभी सबूतों की जांच कर रहे हैं।

कांस्टेबल टैरिन यंग ने समाचार चैनल सीटीवी को बताया, “इस समय, हम अपने होमीसाइड ब्यूरो के साथ इसकी जांच कर रहे हैं, और हम इसे संदिग्ध मान रहे हैं क्योंकि ओंटारियो फायर मार्शल ने माना है कि यह आग आकस्मिक नहीं लगी थी।” प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घर के आग की चपेट में आने से पहले उन्होंने एक जोरदार विस्फोट की आवाज सुनी। मृतक परिवार के पड़ोसी केनेथ यूसुफ ने बताया कि पूरा घर आग की लपटों में घिरा हुआ था।

सीटीवी ने यूसुफ के हवाले से कहा, “जब हम बाहर आए तो घर में आग लगी हुई थी। बहुत दुखद। कुछ ही घंटों में सब कुछ जमीन पर गिर गया।” आग बुझने के बाद, पुलिस को जले हुए घर के भीतर मानव अवशेष मिले, लेकिन उस समय मारे गए लोगों की संख्या का पता नहीं चल सका। पुलिस ने एक बयान में कहा, “घटनास्थल की जांच करते समय, जांचकर्ताओं को खाक हो चुके घर के भीतर मानव अवशेष मिले। पील रीजनल पुलिस होमिसाईड ब्यूरो के जासूस मुख्य कोरोनर के कार्यालय के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और उन्होंने अवशेषों की पहचान कर ली है।”

मृतक राजीव वारिकू टोरंटो पुलिस में स्वयंसेवक के रूप में काम कर चुके हैं और उनका कार्यकाल 2016 में समाप्त हो गया था। वहीं महेक वारिकू एक होनहार युवा फुटबॉलर थी। उनके कोच ने उन्हें मैदान पर एक असाधारण प्रतिभा बताया। पुलिस का कहना है कि मौतों की जांच अभी भी जारी है। उन्होंने मामले की जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति से आगे आने का आग्रह किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.