टीम इंडिया ने 2 वॉर्मअप मैच खेलने का ऑफर ठुकराया, ये है वजह

0 43

नई दिल्ली: 2 जून से टी20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू हो जाएगा. वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए आईसीसी ने सभी तैयारियां कर ली है. हर बार की तरह ग्रुप स्टेज के मुकाबले शुरू होने से पहले सभी टीमें दो वॉर्म अप मैच खेलेंगी. लेकिन पहली बार ऐसा होगा कि भारतीय टीम केवल एक वॉर्म अप मैच खेलेगी. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, आईसीसी और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने दो वॉर्म अप मैच का ऑफर दिया था, जिसमें एक मुकाबला फ्लोरिडा और दूसरा न्यूयॉर्क में खेला जाना था. लेकिन बीसीसीआई ने इसके लिए मना कर दिया है. अब बड़ा सवाल है कि आखिर भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने ऐसा क्यों किया.

टी20 वर्ल्ड कप के वॉर्म अप मुकाबले 26 मई से शुरू हो सकते हैं, यानी इसमें अब केवल 10 दिन बचे हैं. जबकि आईपीएल फाइनल 26 मई को खेला जाएगा. ऐसे में पूरी भारतीय टीम समय से अमेरिका नहीं पहुंच सकेगी. इसलिए बीसीसीआई ने टीम को दो बैच में भेजने का फैसला लिया है. भारतीय टीम की पहला बैच आईपीएल फाइनल से एक दिन पहले 25 मई को अमेरिका के लिए रवाना होगा. जबकि दूसरा बैच 26 मई को होने वाले फाइनल मुकाबले के बाद जाएगा. क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआई ने कहा है कि दो महीने तक आईपीएल खेलने के बाद पहले ही कई खिलाड़ी थक चुके हैं. भारतीय टीम न्यूयॉर्क में ठहरेगी और बोर्ड नहीं चाहता कि क्रिकेटर्स और ट्रेवल करके फ्लोरिडा जाएं. इसलिए बीसीसीआई को ये फैसला करना पड़ा है.

भारत के अलावा इंग्लैंड और पाकिस्तान ने भी एक वॉर्म अप मैच खेलने का फैसला किया है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले दोनों देशों के बीच सीरीज होना है, जो 30 मई को खत्म होगा. ऐसे में उनके पास भी इसके लिए समय नहीं होगा कि वो वॉर्म अप मैच खेप पाए. हालांकि, आईसीसी ने इसके लिए अभी शेड्यूल जारी नहीं किया है. लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेल सकती है. ये प्रैक्टिस मैच न्यूयॉर्क में ही आयोजित किया जाएगा.

इंडियन टीम टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज के सभी मुकाबले न्यूयॉर्क में ही खेलेगी. इस बार भारत के ग्रुप में पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और अमेरिका भी है. टीम का पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ होगा. इसके बाद 9 जून पाकिस्तान के हाई वोल्टेज मुकबला होना है. वहीं 12 जून को अमेरिका और 15 जून को कनाडा से भिड़ंत होगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.