महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं से साथ मारपीट करने वाले सुरक्षाकर्मी निलंबित

0 45

उज्जैन: उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में सुरक्षाकर्मियों द्वारा श्रद्धालुओं से साथ अभद्रता और मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद अब एक्शन हुआ है. वीडियो को देखकर महाकालेश्वर मंदिर समिति ने एक्शन लेते हुए दो सुरक्षाकर्मियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है, जबकि तीसरे को निलंबित कर दिया है. इस मामले में महाकालेश्वर मंदिर समिति के अध्यक्ष और उज्जैन कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने स्पष्ट रूप से कहा है कि श्रद्धालुओं के साथ अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

महाकालेश्वर मंदिर समिति के प्रशासक मृणाल मीणा ने बताया कि 29 मई की रात का शंख द्वार के पास कोठार गेट का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें देखा गया कि कुछ श्रद्धालुओं द्वारा जबरन मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की जा रही थी. इस दौरान सुरक्षा घर में उन्हें रोक रहे थे, जिसके चलते सुरक्षाकर्मी और श्रद्धालुओं के बीच विवाद की स्थिति बन हो गई. श्रद्धालुओं के साथ सुरक्षाकर्मियों ने मारपीट भी की. इसके बाद महाकालेश्वर मंदिर समिति ने प्रथम दृष्टया सुरक्षाकर्मी बलराम और गोपाल को दोषी मानते हुए उन्हें हटा दिया. इसके अलावा निर्माल्य गेट के निरीक्षक को भी निलंबित कर दिया गया.

महाकालेश्वर मंदिर समिति के प्रशासक मृणाल मीणा ने ये भी बताया कि श्रद्धालुओं द्वारा भी मंदिर की व्यवस्था और नियम अनुसार व्यवहार नहीं किया गया, जिसकी वजह से उनके खिलाफ भी नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि मंदिर में नियम तोड़ना और हिंसक व्यवहार करना उचित आचरण नहीं है. हालांकि जो व्यवहार सुरक्षाकर्मियों ने किया, वह भी निंदनीय था, इसलिए उनके खिलाफ भी कार्रवाई की गई है. बता दें कि गर्मी की छुट्टियां होने की वजह से महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ आम दिनों की अपेक्षा अधिक बढ़ गई है, जिसकी वजह से दर्शन की होड़ जोड़ में श्रद्धालु कई बार अपना आपा भी खो देते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.