जयशंकर ने की विदेश मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक, ‘विश्वबंधु’ पर हुई चर्चा

0 81

नई दिल्ली : लगातार दूसरी बार विदेश मंत्री बने एस जशंकर की अध्यक्षता में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक हुई। इसमें राज्य मंत्री पबित्रा मार्गेरिटा और कीर्ति वर्धन सिंह भी मौजूद रहे। बैठक में जयशंकर ने विश्वबंधु के विजन पर चर्चा की। जिसमें पहले भारत और फिर पूरे विश्व को एक परिवार(वसुधैव कुटुंबकम) मानने पर बात की।

मीटिंग के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट करके जानकारी देते हुए लिखा, ‘आज सीनियर अधिकारियों के साथ एक बैठक हुई जिसमें राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह और पबित्रा मार्गेरिटा भी शामिल हुए। बैठक में ‘विश्वबंधु’ की नजर से पहले भारत और फिर पूरी दुनिया को एक परिवार(वसुधैव कुटुंबकम) की ओर आगे बढ़ने पर चर्चा की गई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के दौरान भारत के विदेश मंत्री का पद संभालने वाले एस जयशंकर मोदी 3.0 में एक बार फिर विदेश मंत्री बनने के बाद मंगलवार को साउथ ब्लॉक में फिर से कार्यभार संभाल लिया है। राजनायिक से राजनेता बने 69 साल के विदेश मंत्री ने कहा, ‘एक बार फिर से यह जिम्मेदारी मिलना मेरे लिए बेहद सम्मान की बात है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.