तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से 29 लोगों की मौत, 109 अस्पताल में भर्ती

0 51

कल्लाकुरिची: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में कथित तौर पर अवैध शराब पीने से कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस जहरिली और अवैध शराब पीने के बाद 100 से अधिक लोग बीमार हो गए हैं। फलहाल इनकाअस्पताल में इलाज चल रहा है। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने घटना पर अपना शोक जताया है। पुलिस जांच जारी है।

जिलाधिकारी एम. एस प्रशांत ने कल्लाकुरिचि में पत्रकारों को बताया कि अवैध देशी शराब पीने से 109 लोग बीमार हैं और उनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज जारी है। जिलाधिकारी ने बताया कि हालात से निपटने के लिए निकटवर्ती सरकारी मेडिकल कॉलेजों के विशेषज्ञों सहित पर्याप्त संख्या में चिकित्सकों को सेवा में लगाय़ा गया है। इसके अलावा जीवन रक्षक प्रणाली वाली कई एम्बुलेंस भी वहां मौजूद हैं।

एक्शन में मुख्यमंत्री स्टालिन

मुख्यमंत्री ने इस बाबत ‘X’ में पोस्ट शेयर करके अपनी दुख जताते हुए कहा है,” इस तरह के अवैध शराब बनने की जानकारी अगर जनता को मिलती है तो वह तत्काल सूचित करें। उनकी सूचना पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। समाज को बर्बाद करने वाले ऐसे अपराधों को बख्शा नही जाएगा और उन्हे सख्ती से दबाया जाएगा।

 

मामले की गंभीरता को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने इसकी जांच CB-CID से कराए जाने के आदेश दे दिए हैं। वहीं कल्लाकुरिची DM श्रवण कुमार जाटवथ का ट्रांसफर कर दिया गया है। इसके अलावा जिला SP समय सिंह मीना को भी सस्पेंड कर दिया गया है। कल्लाकुरिची निषेध शाखा के अधिकारियों सहित नौ अन्य पुलिस अधिकारियों को भी सस्पेंड किया गया है।

 

 

राज्यपाल आरएन रवि ने जताया शोक

घटना की खबर मिलने पर तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने भी मौतों पर अपना शोक व्यक्त किया और पीड़ितों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने कहा कि, “मुझे यह जानकर बहुत सदमा लगा कि नकली शराब के सेवन के चलते कल्लाकुरिची में कई लोगों की जान गई है और कई अन्य गंभीर हालत में फलहाल जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं और मैं कामना करता हूं कि अस्पतालों में भर्ती लोग शीघ्र स्वस्थ हों जाएं।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.