राहुल गांधी होंगे लोकसभा में नेता विपक्ष, INDIA ब्लॉक की बैठक में लिया गया बड़ा फैसला

0 43

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के बाद इंडिया गठबंधन के घटक दलों की बैठक हुई. बैठक के बाद कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि राहुल गांधी लोकसभा में विपक्ष के नेता होंगे. कांग्रेस संसदीय दल के नेता ने प्रोटेम स्पीकर को चिट्ठी लिखकर जानकारी दी. बैठक में लोकसभा स्पीकर के मुद्दे पर भी चर्चा हुई है. इसके पहले कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में राहुल गांधी को प्रतिपक्ष का नेता बनाने का प्रस्ताव रखा गया था. कांग्रेस के कई नेताओं ने राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाने की मांग की थी.

राहुल गांधी अपने राजनीतिक जीवन में पहली बार किसी संवैधानिक पद पर बैठेंगे. इस लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने दो लोकसभा सीट वायनाड और रायबरेली ने चुनाव लड़ा था और दोनों सीटों पर जीत हासिल की थी, लेकिन चुनाव परिणाम के ऐलान के बाद राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा की सीट छोड़ दी. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और प्रियंका गांधी वायनाड लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगी.

इस बैठक में कांग्रेस सांसद और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन एवं कल्याण बनर्जी, समाजवादी के रामगोपाल यादव, डीएमके के टीआर बालू, आरजेडी के सुरेंद्र यादव, एनसीपी (एसपी) की सुप्रिया सुले, आरएसपी के एनके प्रेमचंद्रन, शिवसेना (UBT) के अरविंद सावंत, आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल उपस्थित थे. के सी वेणुगोपाल ने कहा कि कांंग्रेस संसदीय पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रोटेम स्पीकर को पत्र लिखकर बताया कि राहुल गांधी लोकसभा में विपक्ष के नेता होंगे. उन्होंने कहा कि अन्य पदाधिकारियों के नामों का ऐलान बाद में किया जाएगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.