ICC ने जारी की T20 रैंकिंग, इस भारतीय खिलाड़ी ने लगाई ऊंची छलांग

0 72

नई दिल्ली: आईसीसी ने टी20I वर्ल्ड कप 2024 के बाद पहली टी20 रैंकिंग जारी कर दी है. इस बार टी20I रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों को जमकर फायदा हुआ है. गेंदबाजों की रैंकिंग में अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह ने लंबी छलांग लगाई है. वहीं, इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान एक भारतीय खिलाड़ी ने तो कुल 88 स्थानों की छलांग लगाई है.

आईसीसी की ताजा टी20I रैंकिंग में अक्षर पटेल 7वें स्थान पर आ गए हैं. इससे पहले वह 8वें स्थान पर थे.कुलदीप यादव 3 स्थानों की छलांग लगाकर 8वें नंबर पर आ गए हैं. जसप्रीत बुमराह ने तो 12 स्थानों की छलांग लगाई है और वह अब 12 स्थान पर पहुंच गए हैं. अर्शदीप सिंह को भी अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है. वह अब 4 स्थानों की छलांग के साथ 13 नंबर आ गए हैं.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जसप्रीत बुमराह सबसे सफल गेंदबाजों में से एक रहे. उन्होंने अपने दमदार खेल के दम पर टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जिताया. बता दें, टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले जसप्रीत बुमराह की टी20I रैंकिंग 100 थी. लेकिन उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में लगातार शानदार प्रदर्शन किया टूर्नामेंट खत्म होने तक 88 स्थानों की छलांग लगा दी। दरअसल, जसप्रीत बुमराह टी20I फॉर्मेट से दूर थे, जिसके चलते वह रैंकिंग में नीचे खीसक गए थे. लेकिन जैसे ही उन्होंने वापसी की तो रैंकिंग में भी उन्होंने अपना दबदबा बना लिया.

पूरे टूर्नामेंट के दौरान घातक गेंदबाजी करने के लिए जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. जसप्रीत बुमराह ने टूर्नामेंट में 29.4 ओवर गेंदबाजी की और महज 4.17 की इकोनॉमी से रन खर्च किए. इस दौरान उन्होंने कुल 15 विकेट अपने नाम किए. बता दें, जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास के इतलौते गेंदबाज हैं जिसने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट जीता है. इससे पहले दुनिया का कोई भी गेंदबाज ये कारनामा नहीं कर सका था.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.