IMD ने मुंबई के लिए जारी किया येलो अलर्ट, मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश की संभावना

0 76

मुंबई: भारतीय मौसम विभाग ने मुंबई समेत सिंधुदुर्ग और पालघर में येलो अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने इन जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। महाराष्ट्र के पुणे, ठाणे, रात्नागिरी और सतारा जिले में 13 से 15 जुलाई तक भारी बारिश होने की संभावना है। इसके मद्देनजर इन जगहों पर आईएमडी ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने मुंबई के लिए आज येलो अलर्ट जारी किया है। जहां भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। वहीं वित्तीय राजधानी के लिए कल के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। कल राजधानी में भारी बारिश की संभावना है।

मध्य महाराष्ट्र के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम विभाग द्वारा येलो अलर्ट जारी करने के बाद, मुंबई में आज सुबह से ही भारी बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग ने मध्य महाराष्ट्र में 12 जुलाई को भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है। आईएमडी ने इन जगहों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढे़ :- रातभर की बारिश से जलमग्न हुई मुंबई , IMD ने की और बारिश की भविष्यवाणी

मौसम विभाग द्वारा 11 जुलाई को जारी की गई विज्ञप्ति के अनुसार, “15 जुलाई तक मध्य महाराष्ट्र में अलग अलग जगहों पर भारी बारिश होगी।” इसके अलावा, आईएमडी ने 15 जुलाई तक मध्य महाराष्ट्र के घाट इलाकों में बहुत भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है।

कई जगह जलभराव की स्थिति
आईएमडी की संभावना के अनुसार कम से कम अगले 24 से 36 घंटे लगातार मध्यम से भारी बारिश होगी। दादर, वर्ली और बांद्रा समेत मुंबई उपनगरों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। इसके अलावा मुंबई महानगर क्षेत्र के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। मुंबई रेन्स ने अपने एक्स पोस्ट में कहा, ‘आईएमडी के अनुमान के मुताबिक अगले 48 घंटे में मुंबई और मुंबई महानगर क्षेत्र के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। जिससे कई जगह जलभराव की स्थिति देखने को मिल सकती है।’

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.