लद्दाख में सैन्य उपकरणों की मरम्मत करते समय दुर्घटना में सेना के दो जवान बलिदान

0 59

नई दिल्‍ली : लद्दाख में गुरुवार को सैन्य उपकरणों की मरम्मत करते समय विस्फोट होने से घायल दो जवानों की मौत की खबर है। सेना के मुताबिक, विस्फोट में सीएफन शंकर राव गोट्टापु और हवलदार शाहनवाज अहमद भट को भी गंभीर चोटें आईं। उन्हें आगे के इलाज के लिए लेह ले जाया गया। हालांकि, मेडिकल टीम के प्रयासों के बावजूद उन्होंने दम तोड़ दिया।

विदित हो कि इससे पहले आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। हमले के बाद, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों को उधमपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर तैनात किया गया है।

यह कदम अमरनाथ यात्रा के तीर्थयात्रियों के 11वें जत्थे के उधमपुर से गुजरने के कारण उठाया गया है। तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा बलों द्वारा बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। 9 जून से अब तक रियासी, कठुआ और डोडा में चार जगहों पर आतंकी हमले हो चुके हैं, जिनमें नौ तीर्थयात्री और एक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का जवान मारा गया। एक नागरिक और कम से कम सात सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.