बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए रोज पहुंच रहे हजारों श्रद्धालु, आज तीन लाख के पार हो सकता है आंकड़ा

0 43

जम्मू (Jammu)। बाबा बर्फानी के दर्शन (Darshan of Baba Barfani) के लिए देशभर से रोजाना हजारों श्रद्धालु (Thousands of devotees) जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में पहुंच रहे हैं। रविवार को दर्शनार्थी यात्रियों का आंकड़ा तीन लाख के पार (pilgrims number crosses three lakhs) होने की उम्मीद है। इस बीच शनिवार को 14200 श्रद्धालुओं ने बाबा के दरबार में हाजिरी दी। अब तक 2,93,929 श्रद्धालु भोले के समक्ष नतमस्तक हो चुके हैं। आधार शिविर भगवती नगर जम्मू से 183 छोटे बड़े वाहनों में 4669 श्रद्धालु कश्मीर के लिए रवाना हुए।

बाबा के दरबार तक जल्दी पहुंचने का श्रद्धालुओं में उत्साह देखते ही बन रहा है। जम्मू में स्थापित केंद्रों पर टोकन पाने और तत्काल पंजीकरण के लिए तड़के ही श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। इनमें बड़ी संख्या में ऐसे श्रद्धालु भी हैं जिन्होंने अग्रिम यात्री पंजीकरण करवा लिया है, लेकिन वे तत्काल पंजीकरण करवाकर जल्दी जाने को आतुर हैं। आधार शिविर भगवती नगर जम्मू से बालटाल के लिए 74 छोटे बड़े वाहनों में 1630 यात्री रवाना हुए। इनमें 1068 पुरुष, 546 महिलाएं, 16 बच्चे शामिल रहे। इस जत्थे में कोई भी साधु शामिल नहीं हुआ।

इसी तरह पहलगाम रूट के लिए 109 छोटे बड़े वाहनों में 3039 श्रद्धालु कश्मीर के लिए गए। इसमें 2350 पुरुष, 584 महिलाएं, 7 बच्चे, 96 साधु और 2 साधवी शामिल रहे। अमरनाथ यात्रा 19 अगस्त को संपन्न होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.