डूब रहा था बेटा, पिता लोगों से मदद की लगाता रहा गुहार; देवदूत बनकर आए पूर्व कमांडो ने यूं बचाई जान

0 50

नई दिल्ली: इंदिरापुरम में गौर ग्रीन के सामने नहर में डूब रहे युवक की वहां से गुजर रहे नेवी के पूर्व मरीन कमांडो धनवीर सिंह नेगी ने जान बचाई है। इस दौरान उन्होंने अपनी जान की परवाह किए बगैर नहर में छलांग लगा दी और युवक को बचा लिया। उन्होंने सीपीआर देकर व पेट में भरा पानी निकालने के बाद युवक को उसके पिता को सौंप दिया। बाद में परिजन उसे अस्पताल ले गए। नहर में डूब रहे युवक के बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है।

जानकारी के अनुसार, मिलन विहार अभयखंड में रहने वाले पूर्व नेवी मरीन कमांडो धनवीर सिंह नेगी ने बताया कि वह सोमवार शाम लगभग सवा चार बजे स्कूटी पर नोएडा स्थित कार्यालय से घर लौट रहे थे। इस दौरान जब वह गौर ग्रीन के पास नहर पटरी पर पहुंचे तो लोगों की भीड़ देखकर रूक गए। उन्होंने देखा कि एक युवक नहर में डूब रहा था और उसके पिता लोगों से उसे बचाने की गुहार लगा रहे थे। मामला समझते ही वह बगैर देर किये नहर में कूद गए और डूब रहे युवक को बाहर निकाल लाए।

उन्होंने बताया कि युवक के पेट में भरा पानी निकालने और सीपीआर देने के बाद युवक को उसके पिता को सौंप दिया जो उसे ई-रिक्शा में लेकर चले गए। इस दौरान युवक के पिता ने उनका हाथ जोड़कर शुक्रिया अदा किया। नहर में डूबने वाला युवक कौन था और वह नहर में गिर पड़ा या फिर खुद कूदा, इस बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। उन्होंने बताया कि कूदने के दौरान उनकी हथेली और कोहनी चोटिल हो गए। इंदिरापुरम पुलिस ने बताया कि युवक के बारे में जानकारी पता लगाई जा रही है कि वह कौन था और उसके साथ क्या हुआ। युवक का पता लगने पर ही सारी बात सामने आ पाएगी।

भारतीय सेना नेवी के पूर्व मरीन कमांडो रहे हैं धनवीर सिंह नेगी। वह एक कुशल तैराक होने के साथ-साथ निजी स्कूलों में बच्चों को ट्रेनिंग भी देते हैं। इसके अलावा नोएडा में भी मर्चेट नेवी की ट्रेनिंग का सेंटर चलाते हैं। जहां लगभग 200 बच्चे ट्रेनिंग ले रहे हैं। स्थानीय पार्षद हरीश कड़ाकोटी ने पूर्व कमांडो धनवीर नेगी जी को उनके घर पर जाकर पूरे वार्ड 79 की तरफ से बहुत-बहुत धन्यवाद दिया और इस सराहनीय कार्य के लिए आने वाले 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित करने का संकल्प लिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.