सीएम मोहन यादव की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात, जल्‍द मिलेगा मंत्रियों को जिलों का प्रभार

0 52

भोपाल (Bhopal)। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Chief Minister Dr. Mohan Yadav)ने नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह(Home Minister Amit Shah) से मुलाकात (appointment)की. इस मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि सीएम यादव जल्द अपने मंत्रियों को जिलों का प्रभार सौंप सकते हैं. जिलों का प्रभार सौंपने के साथ-साथ कुछ मंत्रियों के विभागों में भी बदलाव हो सकता है. कांग्रेस से बीजेपी में आकर कैबिनेट मंत्री बने रामनिवास रावत को भी विभाग दिया जा सकता है. बताया जाता है कि सीएम यादव की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात इसी मसले को लेकर थी।

आज यानी 18 जुलाई को मोहन यादव कैबिनेट की बैठक
गृह मंत्री शाह के अलावा सीएम यादव बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिले. मंत्रियों को मिलने वाले जिलों के प्रभार को लेकर सूत्रों का कहना है कि सरकार वरिष्ठ मंत्रियों को दो-दो जिलों का प्रभार दे सकती है. हालांकि, इन दो जिलों की दूरी 100 से 150 किमी के अंदर ही होगी. बता दें, मंत्रियों को जिलों का प्रभार देने का मामला लंबे समय से अटका हुआ है. बता दें, आज यानी 18 जुलाई को मोहन यादव कैबिनेट की बैठक है. बैठक सुबह 11 बजे मंत्रालय में होगी. इसमें कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगेगी. इसमें कैश वाहनों की सुरक्षा बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है. इसके साथ-साथ आईटी और तकनीक से जुड़े प्रस्तावों को भी मंजूरी मिल सकती है।

राजस्व महा अभियान आज से
सीएम मोहन यादव के निर्देश पर आज से प्रदेश में 31 अगस्त तक राजस्व महा अभियान चलेगा. इस दौरान सवा लाख प्रकरणों का निपटारा किया जाएगा. इसमें लंबित नामांतरण, बंटवारा और सीमांकन के प्रकरणों का निराकरण किया जाएगा. इसके बाद 1 अगस्त से 15 सितंबर तक फसल डिजिटल क्रॉप सर्वे किया जाएगा. किसानों के खेत पर जाकर फोटो खींचकर जानकारी ली जाएगी. सवा लाख राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिए के इस अभियान में कमिश्नर, कलेक्टर, एसडीएम दौरे करेंगे. पटवारी मुख्यालय में मौजूद रहेंगे. नक्शा सुधार, ई-केवाइसी और डिजिटल क्रॉप सर्वे सहित इस दौरान कई काम किए जाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.