खाने-पीने की दुकानों पर अपने नाम का बोर्ड… कांवड़ यात्रा को लेकर UP पुलिस के फरमान पर भड़के ओवैसी

0 53

नई दिल्ली (New Delhi)। एआईएमआईएम (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने आगामी कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस के आदेश के आधार पर अब हर खाने वाली दुकान-ठेले (food stalls) के मालिक को अपने नाम का बोर्ड (name board) लगाना होगा, जिससे कोई कांवड़िया गलती से मुसलमान की दुकान से सामान न खरीद ले।

असदुद्दीन ओवैसी ने सोशल मीडिया साइड ‘एक्स’ पर एक पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए लिखा, ‘ उत्तर प्रदेश पुलिस के नए आदेश के अनुसार अब हर खाने वाली दुकान या ठेले के मालिक को अपना नाम बोर्ड पर लगाना होगा ताकि कोई कांवड़िया गलती से मुसलमान की दुकान से कुछ न खरीद ले. इसे दक्षिण अफ्रीका में अपारथाइड कहा जाता था और हिटलर की जर्मनी में इसका नाम ‘जूडेन बॉयकॉट’ (Judenboycott) था।

दरअसल, यूपी में कांवड़ यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है.राज्य में 240 किलोमीटर लंबा कांवड़ मार्ग है. इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने कांवड़ मार्ग में पड़ने वाली दुकानों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जिसके तहत सभी खान-पीन की दुकानें, होटल, ढाबे-ठेले वालों को अपने नाम लिखने का निर्देश दिया गया है।

‘ताकि न हो कोई कंफ्यूजन’
इस बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए पश्चिमी यूपी के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कांवड़ यात्रा की तैयारियां शुरू हो गई हैं. ऐसे में सभी भोजनालयों और खान-पान का सामान बेचने वाली दुकानों और ठेले वालों के निर्देश दिया गया है कि अपने यहां काम करने वाले या अपने मालिक का नाम बोर्ड पर जरूर लिखें. ये इसलिए भी जरूरी है कि ताकि किसी भी प्रकार का कोई कंफ्यूजन किसी कांवड़िए के मन में न रहे और ऐसी स्थिति न पैदा हो कि आरोप-प्रत्यारोप हो. बाद में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब न हो. इस लिए ऐसा निर्देश दिया गया है और सभी लोग अपनी मर्जी से इसका पालन कर रहे हैं. बता दें कि एक महीने तक चलने वाली कांवड़ यात्रा सावन के महीने यानी 22 जुलाई से शुरू होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.