गोंडा में बड़ा रेल हादसा, डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे, रेस्क्यू जारी

0 64

गोंडा : यूपी के गोंडा में गुरुवार दोपहर बड़ा रेल हादसा हो गया. यहां गोरखपुर होते हुए चंडीगढ़ से असम जा रही डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे में एक यात्री की मौत हो गई जबकि कई लोगों के घायल होने की जानकारी है. घटना गोरखपुर रेल खंड के मोतीगंज बॉर्डर की है. घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के तमाम उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. क्षतिग्रस्त डिब्बों में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला जा रहा है.डिब्रूगढ़ ट्रेन हादसे में अब तक एक की मौत.

रेलवे अधिकारियों के अलावा पुलिस प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंची है. मेडिकल टीम को भी बुलाया गया है और डिब्बों में फंसे यात्रियों को निकालने के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं. हादसे के बाद रूट पर आने वाली ट्रेनें बाधित हो गई है. जो ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई है, उसका नंबर 15904 है.

पीटीआई के मुताबिक एक यात्री ने बताया कि हादसा दोपहर करीब 2:30 बजे हुआ. चंडीगढ़ से ट्रेन चली थी और गोंडा से करीब 20 किलोमीटर आगे ये हादसा हुआ. दो बोगियां पूरी तरह पटरी से उतर गईं. वहीं पटरियां भी उखड़ गई. लोग बड़ी मुश्किल से दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन से बाहर निकले.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी रेल हादसे का संज्ञान लिया है. उन्होंने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए दिए गए हैं. इसके अलावा रेलवे ने हादसे को लेकर हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिए हैं.

रेल हादसे पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद गोंडा में हुए ट्रेन हादसे का संज्ञान लिया है। सीएम योगी ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। साथ ही मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

इधर, असम के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि इस घटना पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को उत्तर प्रदेश में डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना के बारे में जानकारी दी गई है। सीएम सरमा स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं और असम सरकार संबंधित अधिकारियों के संपर्क में है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.