गोंडा रेल हादसे में घायल चार की स्थिति गंभीर, प्राथमिक उपचार के बाद लखनऊ रेफर

0 34

गोंडा, । यूपी के गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में घायल हुए 12 मरीजों का इलाज गोंडा जिला अस्पताल में चल रहा है। इसमें से चार की स्थिति गंभीर बनी हुई है। इनको प्राथमिक उपचार के बाद लखनऊ रेफर किया गया है।

गोंडा जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक एम डब्लू खान ने बताया, “हमारे पास 12 मरीज लाए गए थे, इसमें से 4 की स्थिति गंभीर थी। एक मरीज के पैर में क्रश इंजरी थी, जिसका पैर काटना पड़ा। बाकी तीन मरीजों को हेड इंजरी थी, उनको प्राथमिक उपचार के बाद लखनऊ रेफर किया गया है। 8 अभी हमारे अस्पताल में है, इनमें से किसी को सीरियस इंजरी नहीं है।”

रेल हादसे के पीड़ित मनोज पंडित ने बताया कि, “इस एक्सीडेंट में मेरे बच्चे का हाथ टूट गया है, पत्नी के अंगुली में फ्रैक्चर है और मेरे पैर में चोट लगी है। डॉक्टर ने बताया है कि दो-चार दिनों में सब ठीक हो जाएगा।”एक अन्य पीड़ित यूपी गोरखपुर के रहने वाले जितेंद्र यादव ने बताया, “मैं अपने भाई और दोस्त के साथ ट्रेन में था। हादसे में भाई घायल हो गया है। उसका कंधा टूट गया है और सिर में भी चोट आई है। ”

बता दें कि यूपी के गोंडा में गुरुवार को चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में चार यात्रियों की मौत हो गई, जबकि करीब 20 लोग घायल हो गए। यह दुर्घटना उत्तर प्रदेश के गोंडा और झिलाही के बीच स्थित पिकौरा में हुई। गोंडा के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। दुर्घटना के कारण कई ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.