लादेन का करीबी अल कायदा का खूंखार आतंकी अरेस्ट, पंजाब में तबाही का था प्लान

0 65

इस्लामाबाद: ओसामा बिन लादेन का करीबी रहा और अल कायदा का खूंखार आतंकी जिसका नाम यूनाइटेड नेशन्स की लिस्ट में बाकायदा इंटरनेशनल टेररिस्ट के तौर पर दर्ज है, को गिरफ्तार कर लिया गया है. पाकिस्तान की पंजाब पुलिस ने अमीन उल हक को गिरफ्तार कर लिया है. पाकिस्तान की पंजाब पुलिस के बयानों से ऐसे अंदेशे लगते हैं कि उसकी पूरे पंजाब को लेकर बड़ी योजना चल रही थी. गिरफ्तार करने वाली टीम ने उसे पूछताछ के लिए एक अज्ञात स्थान पर भेज दिया है.

जाब पुलिस के आतंकवाद निरोधी विभाग के प्रवक्ता ने कहा, ओसामा बिन लादेन के साथ उसके लंबे समय से जुड़े होने और अलकायदा में सक्रिय भूमिका के कारण उसकी गिरफ्तारी की और यह सीक्रेट ऑपरेशन चलाया. प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण सफलता मिली है, क्योंकि विभाग ने विभिन्न खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर पंजाब प्रांत में एक योजनाबद्ध तरीके से अभियान चला रहा है.

पुलिस प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि अमीन उल हक 1996 से ओसामा बिन लादेन का करीबी सहयोगी था और उसने पूरे प्रांत में तोड़फोड़ की गतिविधियों की योजना बनाई थी, ऐसे इनपुट मिले थे. तब वह महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और कई सेलेब्रिटियों को निशाना बनाना चाहता था. पुलिस ने अपने बयान में कहा, आतंकवाद निरोधी विभाग ने काफी सूझबूझ और जबरदस्त प्लानिंग के साथ यह गिरफ्तारी की. सीटीडी ने हक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पाकिस्तानी विभाग का कहना है कि हक की गिरफ्तारी पाकिस्तान और दुनिया भर में आतंकवाद से निपटने के लिए चल रहे प्रयासों में एक बड़ी जीत है. इसी बीच बता दें कि अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान में मार गिराया था. इस्लामाबाद के पास एक छोटे से शहर एबटाबाद में 2 मई 2011 को लादेन को मार गिराया गया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.