दक्षिणी इथोपिया में भारी भूस्खलन, 146 लोगों की मौत; बचाव अभियान जारी

0 89

इथोपिया: भारी बारिश की वजह से इथोपिया के एक सुदूर इलाके में भूस्खलन से कम से कम 146 लोगों की मौत हो गयी है. स्थानीय प्रशासक दग्मावी आयले ने बताया कि दक्षिणी इथोपिया के केंचो शाचा गोजदी जिले में भूस्खलन के शिकार लोगों में ज्यादातर छोटे बच्चे और गर्भवती महिलाएं शामिल हैं. मृतकों में 50 महिलाएं शामिल हैं. माना जा रहा है कि गोफा क्षेत्र के एक सुदूर पहाड़ी इलाके में भारी बारिश के बाद रविवार शाम और सोमवार सुबह दो घटनाएं हुईं.

स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि जीवित बचे लोगों की तलाश “जोरदार तरीके से जारी है, लेकिन “मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है. हादसे के बाद सैकड़ों लोग घटनास्थल पर एकत्र हुए थे और अन्य लोग नीचे फंसे लोगों की तलाश में मिट्टी खोदते हुए दिखाई दे रहे हैं. जारी वीडियों में एक पहाड़ी को आंशिक रूप से ढहते हुए देखा जा सकता है और लाल मिट्टी का एक बड़ा टुकड़ा उजागर हुआ है.

गोफा क्षेत्र के सामान्य प्रशासक मेस्किर मिटकू ने कहा कि हताहतों में महिलाएं, बच्चे और पुलिस अधिकारी शामिल हैं. गोफा जिले के सरकारी प्रवक्ता कसाहुन अबायनेह ने कहा, ” रविवार रात को भारी बारिश हुई और भूस्खलन से कुछ लोगों की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गोफा दक्षिणी इथियोपिया के नाम से जाने जाने वाले राज्य का हिस्सा है, जो राजधानी अदीस अबाबा से लगभग 320 किमी (199 मील) दक्षिण-पश्चिम में स्थित है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.