जम्मू-कश्मीर: सेना ने कुपवाड़ा में आतंकी किया ढेर, 1 अफसर भी घायल, मुठभेड़ जारी

0 31

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के कोवुत में आज यानी बुधवार सुबह हुई मुठभेड़ में सेना ने एक आतंकी को ढेर कर दीया है। इस मुठभेड़ में सेना का अफसर भी घायल हुआ है। जिसे अस्पताल ले जाया गया है। मुठभेड़ अभी भी जारी है। इस बाबत इंडियन आर्मी की चिनार कॉर्प्स ने सोशल मीडिया ‘X’ पर ऑपरेशन की जानकारी शेयर की है।

जानकारी दें कि बीते मंगलवार को ही पुंछ में LOC के पास बट्टाल सेक्टर में भी गोलीबारी हुई थी। इसमें घायल लांस नायक सुभाष कुमार की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। पुंछ जिले में सेना ने बीते मंगलवार तड़के नियंत्रण रेखा (LOC) पर आतंकवादी घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी थी। इस बाबत ‘व्हाइट नाइट कॉर्प्स’ ने ‘X’ पर एक पोस्ट में कहा था कि, “सतर्क सैनिकों ने तड़के तीन बजे बट्टल सेक्टर में घुसपैठ की फिराक में जुटे आतंकवादियों की गोलीबारी का माकूल जवाब देकर घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी।”

तब मिली खबर के मुताबिक, हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह ने कृष्णाघाटी बेल्ट के बट्टल सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की थी, लेकिन सतर्क सैनिकों ने उनकी गतिविधियों को भांप लिया और त्वरित कार्रवाई की थी। सूत्रों ने बताया कि जबरदस्त गोलीबारी के बीच सैनिकों ने आतंकवादियों को पीछे हटने पर मजबूर कर दिया, लेकिन घटना में लांस नायक सुभाष कुमार घायल हो गए थे और इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इस गोलीबारी में आतंकवादियों को भी नुकसान हुआ था।

वहां इससे पहले बीते 22 जुलाई को ही सुबह करीब 3 बजे राजौरी के घोंधा में आतंकियों ने शौर्य चक्र विजेता परशोत्तम कुमार के घर पर हमला कर दिया था। इस हमले में एक जवान और परशोत्तम के चाचा घायल हुए थे। तब जवाबी कार्रवाई में आर्मी ने एक आतंकी को मार गिराया था। देखा जाए तो पिछले तीन महीने में जम्मू-कश्मीर में 12 से ज्यादा आतंकी हमले हो चुके हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.