लखनऊ में जोरदार बारिश, विधानसभा में घुसा पानी, नगर निगम की छत भी लीक

0 45

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में तेज बारिश और उमस भरी गर्मी के बीच लखनऊ व आसपास के इलाकों में हुई जोरदार बारिश से मौसम बदल गया है। बुधवार को दोपहर करीब एक बजे घने बादलों से अंधेरा छा गया और जमकर बारिश हुई। लगातार बारिश से लखनऊ विधानभवन के अंदर पानी भर गया और बाहर भी जलभराव जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। उधर, नगर निगम कार्यालय सहित कई प्रमुख कार्यालयों में भी जलभराव हो गया।

भारी बारिश से लखनऊ शहर में जगह-जगह जलभराव हो गया है। हालांकि, बारिश के कारण लोगों को तेज गर्मी व उमस से राहत मिली है। इसके पहले मंगलवार को तराई समेत पूर्वी और दक्षिणी यूपी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश से लोगों को थोड़ी राहत मिली। मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक मानसून टर्फ के मध्य भारत से उत्तर की ओर खिसकने और यूपी में मानसून के सक्रिय होने से आने वाले दिनों में प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के संकेत बन रहे हैं।

बारिश के कारण नगर निगम की इमारत के बाहर सड़क पर जलभराव हो गया। वहीं, इमारत के अंदर भी पानी भर गया। हर बार की तरह इस बार भी कुछ घंटे की बारिश ने पूरी व्यवस्था की पोल खोल दी और प्रशासन के दावों को भी बेनकाब कर दिया। बारिश के कारण शहर के भूतनाथ मार्केट में चारों तरफ पानी भर गया। वहीं, बेसमेंट डूब गया। इस पर व्यापारियों ने नगर निगम पर आक्रोश व्यक्त किया है।

यूपी विधानसभा में पानी भरने को लेकर सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने योगी सरकार पर तंज कसा। समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल यादव ने विधानसभा में पानी भरने के वीडियो को एक्स पर पोस्ट किया और सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि बजट की सबसे अधिक आवश्यकता विधानसभा को है। एक मूसलाधार बारिश में यह हाल हो गया है। बाकी प्रदेश भगवान भरोसे है। मौसम विभाग ने बिजली कड़कने और भारी वर्षा के मद्देनजर लोगों से अनावश्यक घरों से बाहर न निकलने की अपील की है और जारी एडवायजरी में कहा गया है कि असुरक्षित भवनों व पेड़ों के संपर्क में आने से बचें। लोगों से घरों में ही रहने की अपील की गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.