मनु भाकर के पास ओलंपिक में इतिहास रचने का मौका, पिस्टल इवेंट के फाइनल में बनाई जगह

0 67

नई दिल्ली: मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में कमाल ही कर दिया है. दो ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद अब ये शूटर तीसरे मेडल के भी बेहद करीब पहुंच चुकी हैं. मनु भाकर ने शुक्रवार को 25 मीटर पिस्टल इवेंट के क्वालिफिकेशन राउंड में कमाल का प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई. मनु भाकर क्वालिफिकेश राउंड में दूसरे स्थान पर रहीं. मनु भाकर ने क्वालिफिकेशन राउंड में 590-24x अंक हासिल किए वहीं दूसरी भारतीय निशानेबाज ईशा सिंह फाइनल तक पहुंचने में नाकाम रहीं. ईशा सिंह 18वें स्थान पर रहीं. टॉप 8 शूटर ही फाइनल में जगह बना पाते हैं और मनु भाकर को क्वालिफाई करने में कोई दिक्कत पेश नहीं आई.

मनु भाकर ने अगर 25 मीटर पिस्टल इवेंट में भी मेडल जीत लिया तो वो इतिहास रच देंगी. पहले कभी किसी भारतीय ने एक ओलंपिक में लगातार तीन मेडल नहीं जीते हैं और मनु के पास ये काम करने का मौका है. मनु भाकर ने अगर तीसरा मेडल जीत लिया तो वो भारतीय इतिहास की पहली खिलाड़ी होंगी जिनके नाम तीन ओलंपिक मेडल होंगे. फिलहाल हो सुशील कुमार, पीवी सिंधु की तरह 2 ओलंपिक मेडल जीत चुकी हैं. मनु जिस तरह की फॉर्म में हैं उसे देखकर ये काम नामुमकिन भी नहीं लग रहा है.

मनु भाकर ने अबतक ओलंपिक में दो कांस्य पदक अपने नाम किए हैं. हरियाणा की इस युवा शूटर ने 10 मीटर एयर पिस्टेल में पहला पदक जीता था और इसके बाद वो 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्स्ड इवेंट में सरबजोत सिंह के साथ मिलकर ब्रॉन्ज मेडल जीतीं. अब 25 मीटर इवेंट में वो फिर मेडल जीत सकती हैं.

25 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में मनु भाकर का प्रदर्शन अच्छा रहा है. वो इस इवेंट में अबतक करियर में 6 मेडल जीती हैं. पिछले साल हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में वो गोल्ड जीती थीं. 2022 काहिरा में वर्ल्ड चैंपियनशिप में उन्होंने सिल्वर अपने नाम किया. पिछले साल भोपाल में हुए वर्ल्ड कप में वो इस इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीतीं.जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में उन्होंने 25 मीटर इवेंट में गोल्ड जीता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.