बधिर दर्शकों के लिए 4 अगस्त को फिर से रिलीज होगी गदर 2

0 47

Mumbai : इंडिया साइनिंग हैंड्स के सहयोग से ज़ी स्टूडियोज़ को ब्लॉकबस्टर फ़िल्म गदर 2 को इसकी पहली वर्षगांठ से पहले फिर से रिलीज़ करने की घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है। पिछले साल देश भर में लाखों लोगों के दिलों पर छाने वाली यह सीक्वल अब तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फ़िल्मों में से एक बन गई है और अब यह एक ख़ास वजह से सिल्वर स्क्रीन पर वापसी करेगी। सिनेमा को सभी के लिए सुलभ बनाने के एक अग्रणी कदम के तहत, सनी देओल, अमीषा पटेल, उत्कर्ष शर्मा अभिनीत इस फ़िल्म को बधिर दर्शकों के लाभ के लिए भारतीय सांकेतिक भाषा (आईएसएल) व्याख्या के साथ प्रदर्शित किया जाएगा।

ज़ी स्टूडियोज़ द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में, उन्होंने देश भर में चुनिंदा पीवीआर सिनेमाघरों में फिल्म की स्क्रीनिंग के लिए इस पहल पर सहयोग करने पर अपनी खुशी व्यक्त की है, जिससे दिव्यांग दर्शकों को एक इमर्सिव सिनेमाई अनुभव प्राप्त होगा। ज़ी स्टूडियोज़ से आलोक केजरीवाल (बधिर) द्वारा स्थापित मुंबई स्थित संगठन इंडिया साइनिंग हैंड्स (आईएसएच न्यूज़) ने बधिरों के लिए सुलभता समाधान प्रदान करने के लिए संपर्क किया था और कंपनी ने इस सहयोग में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पर अपनी खुशी भी साझा की है।

इस री-रिलीज़ पर टिप्पणी करते हुए, ज़ी स्टूडियोज़ के सीबीओ, उमेश कुमार बंसल ने कहा, “गदर 2 एक ऐसी फ़िल्म है जो हर भारतीय की आत्मा से जुड़ी है। एक साल बाद, सार्थक पहल के लिए इसे फिर से बड़े पर्दे पर लाने पर हमें खुशी है। सिनेमा को सभी के लिए सुलभ बनाना हमारी प्राथमिकता है और इसे संभव बनाने के लिए हमें इंडिया साइनिंग हैंड्स के साथ साझेदारी करने पर गर्व है।”

सनी देओल उर्फ ​​प्रतिष्ठित तारा सिंह ने भी अपनी खुशी साझा की और कहा, “गदर 2 एक ऐसी फिल्म है, जिसका मेरे दिल में हमेशा एक खास स्थान है और रहेगा। इसलिए, रिलीज के एक साल बाद भी दर्शकों से मिल रहे प्यार और समर्थन को देखकर बहुत अच्छा लग रहा है। भारतीय सांकेतिक भाषा की व्याख्या के साथ यह फिर से रिलीज होने से फिल्म इस बार और भी अधिक दर्शकों के दिलों को छू पाएगी।”

सकीना के रूप में अपनी भूमिका को फिर से निभाने वाली अमीषा पटेल ने कहा, “गदर फिल्मों का हिस्सा बनना मेरे लिए एक अविश्वसनीय यात्रा रही है। सकीना की कहानी को एक खास दर्शक वर्ग के लिए बड़े पर्दे पर वापस ला पाना बहुत अच्छा लगता है, जिन्हें हम सभी की तरह सिनेमा का पूरा आनंद लेने के लिए पर्याप्त अवसर नहीं मिलते हैं और मुझे उम्मीद है कि यह पहल अन्य फिल्म निर्माताओं को सिनेमा को अधिक समावेशी और सुलभ बनाने के लिए प्रेरित करेगी।”

आईएसएच न्यूज़ के संस्थापक और सीईओ आलोक केजरीवाल ने मनोरंजन क्षेत्र में बधिर समुदाय की पहुंच संबंधी जरूरतों के प्रति उनकी समझ और सहानुभूति के लिए ज़ी स्टूडियोज के प्रति आभार व्यक्त किया है।

1971 के तीसरे भारत-पाकिस्तान युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित, गदर 2 तारा सिंह (सनी देओल) की वीरतापूर्ण यात्रा को दर्शाती है, जिसमें वह अपने बेटे चरणजीत (उत्कर्ष शर्मा) को बचाने के लिए सभी बाधाओं से जूझते हुए सीमा पार करता है। यह फिल्म रविवार, 4 अगस्त को भारत भर के सभी प्रमुख शहरों में चुनिंदा पीवीआर सिनेमाघरों में भारतीय सांकेतिक भाषा की व्याख्या के साथ दिखाई जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.