अवतार 3 का बदला नाम, अब इस नाम से 2025 में होगा सिनेमाघरों में प्रदर्शन

0 40

मुंबई: विश्व की सर्वाधिक कमाई का रिकॉर्ड अपने पास रखने वाली हॉलीवुड फिल्म अवतार का तीसरा भाग आगामी वर्ष के अन्त में सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगा। फिल्म निर्देशक जेम्स कैमरून ने मुख्य सितारों, ज़ो सलदाना और सैम वर्थिंगटन के साथ मिलकर ‘अवतार’ श्रृंखला की तीसरी किस्त का आधिकारिक शीर्षक अनावरण किया।

गौरतलब है कि अवतार (2009) अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म का रिकॉर्ड रखती है। इसका सीक्वल, अवतार: वे ऑफ वॉटर, दिसंबर 2022 में रिलीज़ हुआ था। इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड कारोबार करने में सफलता प्राप्त की थी, लेकिन यह फिल्म अवतार के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को तोड़ने में कामयाब नहीं हो पाई थी। कैमरून ने अपने लंबे समय के क्रिएटिव पार्टनर जॉन लैंडौ के साथ अवतार की सभी फिल्मों का निर्माण किया है, जिनकी जुलाई में 63 साल की उम्र में कैंसर से मृत्यु हो गई थी।

शुक्रवार को, D23 एक्सपो के दौरान, निर्देशक जेम्स कैमरून और सितारों ज़ो सलदाना और सैम वर्थिंगटन ने ‘अवतार’ फ़्रैंचाइज़ के तीसरे संस्करण के लिए पहला आधिकारिक शीर्षक प्रकट किया। इसका शीर्षक है अवतार 3: फ़ायर एंड ऐश। हालाँकि कैमरून ने किसी भी फुटेज का पूर्वावलोकन नहीं किया, लेकिन उन्होंने आगामी किस्त से कुछ कॉन्सेप्ट आर्ट दिखाए, जिसमें नेयतिरी (ज़ो द्वारा अभिनीत) आग की लपटों पर नाचती और बंशी की सवारी करती हुई दिखाई गई।

कैमरून ने प्रेजेंटेशन के दौरान कहा, “आप बहुत सारे पैंडोरा देखेंगे जो आपने पहले कभी नहीं देखे होंगे। यह एक पागलपन भरा रोमांच और आँखों के लिए एक दावत है, लेकिन इसमें पहले से कहीं ज़्यादा भावनात्मक दांव भी हैं। हम उन सभी पात्रों के लिए वास्तव में चुनौतीपूर्ण क्षेत्र में जा रहे हैं जिन्हें आप जानते हैं और प्यार करते हैं।”

कैमरून ने 2022 के अवतार: द वे ऑफ वॉटर के साथ फायर एंड ऐश को बैक-टू-बैक शूट किया, जो लालची रिसोर्सेज डेवलपमेंट एडमिनिस्ट्रेशन (RDA) के पेंडोरा के एलियन चंद्रमा पर लौटने के बाद मानवता और नावी के बीच युद्ध को दर्शाता है। द वे ऑफ वॉटर के अंत तक, जेक सुली (वर्थिंगटन) और नेयतिरी (सलदाना) का परिवार जलीय मेटकेयना कबीले और व्हेल जैसे तुल्कुन के खिलाफ RDA के हमले का सफलतापूर्वक मुकाबला करता है, जिसके साथ वे सद्भाव में रहते हैं। लेकिन उनका सबसे बड़ा बेटा लड़ाई में मारा जाता है, और RDA पेंडोरा पर गहराई से जमी रहती है।

फायर एंड ऐश उन घटनाओं के तुरंत बाद शुरू होगी, क्योंकि जेक और नेतिरी का सामना ऐश पीपल से होता है, जो नावी का एक कबीला है, जिसके बारे में कैमरून ने संकेत दिया है कि वे अन्य कबीलों की तुलना में हिंसा और शक्ति की ओर अधिक आकर्षित हैं। यह फिल्म 19 दिसंबर, 2025 को सिनेमाघरों में आएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.