सैनिकों की हत्या के हमास के दावे के बाद इजरायल की बड़ी एयर स्ट्राइक, गाजा में 40 ठिकानों पर की बमबारी

0 196

यरूशलेम/गाजा: इजरायली सेना ने कहा है कि उसने सेंट्रल गाजा में 40 ठिकानों पर बमबारी की है। ये कार्रवाई हमास के उस दावे के बाद की गई कि उसके लोगों ने दक्षिण गाजा में कुछ इजरायली सैनिकों को मार डाला है और घायल कर दिया है। इजरायली सैन्य प्रवक्ता अविचाय एड्रै ने शनिवार को एक प्रेस बयान में कहा कि इजरायली विमानों ने पिछले कुछ घंटों में गाजा पट्टी में 40 “आतंकवादी ठिकानों” पर हमला किया, जिसमें सैन्य भवन, हथियार डिपो और अन्य शामिल हैं।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि एक अलग बयान में, इजरायली सेना ने सेंट्रल गाजा में माघाजी शरणार्थी शिविर में रह रहे लोगों से तुरंत हटने को कहा। यहां से इजरायल की ओर राकेट दागे गए थे। उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों से हमास द्वारा लगातार रॉकेट दागे जाने के कारण हटने के लिए कहा गया, नहीं तो सेना बलपूर्वक हटाएगी।

इस बीच, हमास की सशस्त्र शाखा अल-क़स्साम ब्रिगेड ने शनिवार को दावा किया कि उसके लोगों ने गाजा शहर के दक्षिण में कुछ इजरायली सैनिकों को मार डाला और घायल कर दिया। प्रेस बयान में कहा गया, “हमारे लोगों ने गाजा शहर के दक्षिण में ताल अल-हवा में यूनिवर्सिटी कॉलेज के आसपास इजरायली सेना के दो वाहनों में बम विस्फोट किए।”

बयान में कहा गया कि हमास के लोगों ने मशीनगनों से सैनिकों के साथ संघर्ष किया, जिसमें कुछ इजरायली सैनिक मारे गए और कुछ घायल हो गए। इजरायली सेना ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है। इजरायली कान टीवी समाचार ने बताया कि गाजा में एक घटना में 11 इजरायली सैनिक घायल हो गए, लेकिन उसने कोई और जानकारी नहीं दी।

गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को एक बयान में कहा कि पिछले 48 घंटों के दौरान, इजरायली सेना ने 69 लोगों को मार डाला है और 136 अन्य को घायल कर दिया है, जिससे अक्टूबर 2023 में फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष शुरू होने के बाद से कुल मौतों की संख्या 40,074 और घायलों की संख्या 92,537 हो गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.