महाराष्ट्र में आज मुसलाधार बारिश की संभावना, IMD ने ‘इन’ जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

0 42

मुंबई: महाराष्ट्र में मानसून फिर एक बार सक्रिय हो गया है। कई इलाकों में गाज के साथ भारी बारिश हो रही है। विदर्भ और मराठवाडा के कुछ जिलों में बारिश का कहर जारी है। भारी बारिश के कारण खरीप सीजन का काम बाधित हो गया है। इस बीच मौसम विभाग ने कहा कि राज्य में मंगलवार को भी भारी बारिश होने की संभावना है।

भारतीय मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, मंगलवार को कोंकण, मध्य महाराष्ट्र में गरज के साथ बारिश की संभावना है। वहीं आईएमडी ने बताया कि विदर्भ और मराठवाड़ा में बारिश की तीव्रता बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, आज महाराष्ट्र के कोंकण के रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, मध्य महाराष्ट्र, जलगांव,धुले नंदुरबार और सतारा में भारी बारिश की संभावना है। वहीं राज्य के अन्य जिलों में गरज के साथ बारिश की अनुमान है।

पुणे समेत इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी
भारतीय मौसम विभाग ने आज रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, जलगांव, पुणे, सतारा और सांगली जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़, नंदुरबार, धुले, नासिक, अमहदनगर, पुणे और सोलापुर जिलों के लिए भी बारिश की चेतावनी जारी की है।

गरज के साथ बारिश की संभावना
मराठवाड़ा के छत्रपति संभाजीनगर, जालना, बीड, परभणी, धाराशिव जिलों में गरज के साथ बारिश की संभावना है। दूसरी तरफ विदर्भ के बुलढाणा, अकोला, अमरावती, वाशिम, नागपुर,यवतमाल, वर्धा, भंडारा, गोंदिया, चंद्रपुर, गडचिरोली जिलों के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.