संपत्ति के लिए नानी को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने दो पोतियों को किया गिरफ्तार, आरोपीयों में एक नाबालिग

0 48

नागपुर: नागपुर में संपत्ति के लिए जान से मारने वाली घटनाओं का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। शहर के अजनी इलाके में कुछ दिन पहले संपत्ति के लिए संपन्न परिवार की महिला ने अपने को सुपारी देकर मरवा दिया। वहीं, प्रतापनगर में एक व्यक्ति ने संपत्ति के विवाद में अपनी ही मौसी पर जानलेवा हमला करवाया था। इस बीच संपत्ति को लेकर ही 2 नातिन द्वारा अपनी नानी को मौत के घाट उतारे जाने की घटना सामने आई है। इस घटना से शहर में हडकंप मच गया।

मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना छत्तीसगढ़ के भिलाई शहर में हुई है, लेकिन घर में डाका डालकर नानी को मौत के घाट उतारने वाली दोनों युवतियां नागपुर की रहने वाली हैं। इस मामले में भिलाई पुलिस ने एक युवती और उसकी नाबालिग बहन को हिरासत में लिया है। पकड़ी गई युवती आवड़े बाबू चौक निवासी दीपजोतकौर बलजिंदर सिंह संधू (18) बताई गई। पुलिस ने उसकी नाबालिग बहन को बाल सुधार गृह भेज दिया है। दोनों पर अपनी नानी अतिंदरकौर अमरसिंह साहनी (56) की हत्या का आरोप है।

घर पर ताला लगाकर हुई फरार
जानकारी के अनुसार, दोनों 24 जुलाई को नागपुर से छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में सवार होकर दुर्ग पहुंची। वहां से ऑटो लेकर नानी के घर पहुंची। जैसे ही अतिंदर ने दरवाजा खोला दोनों बहनों ने उनका मुंह बंद कर दिया। घर के भीतर घसीटते ले गई। उनके हाथ पैर बांध दिए और मुंह पर कपड़ा ठूंस दिया। तकिये से दम घोटने के बाद स्टील की वॉटर बॉटल से सिर पर वार कर मौत के घाट उतार दिया। शरीर के गहने, मोबाइल, अलमारी में रखे 40,000 और सोने के जेवरात सहित 4 से 5 लाख रुपये का माल लूट लिया।

अतिंदर की ही स्कूटी की चाबी ली और बाहर से ताला लगाकर राजनांदगांव पहुंचीं। वहां से वाहन बस में डालकर नागपुर ले आई। वाहन को रेलवे पटरी के पास लावारिस स्थिति में छोड़ दिया और घर चली गई। घटना का खुलासा तब हुआ जब भिलाई में रहने वाली अतिंदर की भतीजी राजप्रीत सिंह ने उनसे फोन पर संपर्क करना चाहा। 3-4 दिन बात नहीं होने पर राजप्रीत को संदेह हुआ और उनके घर पहुंची। ताला तोड़ने पर अतिंदर घर में मृत पाई गई। शव सड़ चुका था।

जब्त की गई नकद और जेवरात
पुलिस ने पहले आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट और घर से गहने गायब होने पर हत्या और डकैती का मामला दर्ज किया गया। भिलाई पुलिस ने तफ्तीश की तो रिश्तेदारों ने बताया कि अतिंदर की बेटी नागपुर में रहती है। उसकी दोनों बेटियों ने अतिंदर को पैसे नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी थी। भिलाई पुलिस नागपुर पहुंची। पहले तो दोनों ने गुमराह करने का प्रयास किया लेकिन पुलिसिया हथकंडे अपनाने पर दोनों ने लूट और हत्या को अंजाम देने की कबूली दी। पुलिस दोनों को हिरासत में भिलाई ले गई।

दीपजोत और उसकी बहन ने आभूषण अपने परिचित व्यक्ति के पास रख दिए थे। पूरी घटना को रिकंस्ट्रक्ट किया गया और घटनाक्रम सामने आया। पुलिस ने दोनों की निशानदेही पर लूट का माल भी जब्त कर लिया है। संपत्ति की लालच में लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं। इसके कई उदाहरण देखने मिले हैं लेकिन दीपजोत महज 18 वर्ष की है। उसकी बहन अब 17 वर्ष की होने वाली है। इतनी कम उम्र में दोनों ने बड़े ही पेशेवर तरीके से हत्या और लूट के षड्यंत्र को अंजाम दिया। इससे पुलिस भी सकते में है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.