यूक्रेन के ड्रोन हमलों को विफल किया, यूएवी एयरक्राफ्ट को मार गिराया: रूस

0 50

मास्को: रूस ने दावा किया है कि उसने पोडॉल्स्क में यूक्रेन के ड्रोन हमलों को विफल कर दिया है। इसके साथ ही यूएवी एयरक्राफ्ट को भी नष्ट कर दिया गया। रूसी अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। रूसी एयर डिफेंस फोर्सेज ने मास्को की ओर उड़ान भरने वाले एक ड्रोन के हमले को फेल कर दिया। रूसी अधिकारियों के मुताबिक यूक्रेनी ड्रोन के निशाने पर मॉस्को समेत कई अन्य इलाके थे।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, मलबा गिरने वाली जगह पर कोई नुकसान या हताहत नहीं हुआ है। मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने टेलीग्राम पोस्ट में कहा, आपातकालीन सेवा जारी है और विशेषज्ञ घटनास्थल पर काम कर रहे हैं। बाद में अलग-अलग पोस्ट में उन्होंने कहा कि एयर डिफेंस फोर्स ने मॉस्को की ओर उड़ान भर रहे दो ड्रोनों को मार गिराया। क्षेत्र के गवर्नर अलेक्जेंडर बोगोमाज ने टेलीग्राम पोस्ट में कहा, “ब्रांस्क क्षेत्र में यूएवी (मानवरहित विमान ) का उपयोग करके आतंकवादी हमले को अंजाम देने के कीव शासन के प्रयास को विफल कर दिया गया है।”

उन्होंने कहा, “रूसी रक्षा मंत्रालय के एयर डिफेंस फोर्सेज द्वारा यूएवी का पता लगाया गया और उसे नष्ट कर दिया गया। इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है। घटनास्थल पर आपातकालीन सेवाओं की टीम अपना काम कर रही हैं।” बोगोमाज के अनुसार, रूसी एयर डिफेंस फोर्सेज ने एक घंटे के भीतर 12 मानवरहित एयरक्राफ्ट का पता लगाकर नष्ट कर दिया। बाद में उन्होंने कहा कि 12 अन्य एयरक्राफ्ट्स (यूएवी जैसे) को एयर डिफेंस यूनिट ने नष्ट कर दिया। अधिकारियों ने दावा किया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, किसी भी हमले में कोई जनहानि नहीं हुई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.