कोलकाता कांड: ममता सरकार की उदासीनता के खिलाफ हजारों लोग आज रात उतरेंगे सड़कों पर

0 21

कोलकाता: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक चिकित्सक से कथित दुष्कर्म और हत्या की घटना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हजारों लोगों के आज पश्चिम बंगाल की सड़कों पर उतरने की संभावना है। मृतक चिकित्सक के लिए न्याय की मांग को लेकर आज एक और ‘रिक्लेम द नाइट’ प्रदर्शन समेत विभिन्न प्रदर्शन होने की संभावना है।

जानकारी दें कि मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ ​अब अनियमितता मामले में नए खुलासे हुए हैं। इस बाबत CBI सूत्रों ने बताया था कि घोष ने अपने करीबियों को अस्पताल में कई टेंडर दिलवाए थे। अपने पहचान वाले सुमन हाजरा नाम के एक दवा वेंडर को जहां उसनें सोफा और फ्रिज सप्लाई का कॉन्ट्रैक्ट दिलवाया था।वहीं घोष के सिक्योरिटी गार्ड की पत्नी अस्पताल की कैंटीन भी चलाती थी। इतना ही नही पूर्व प्रिंसिपल पर अपनी पसंद के डॉक्टरों की नियुक्ति के लिए मेडिकल हाउस स्टाफ की भर्ती में भी भारी गड़बड़ी का आरोप है।

वहीं ‘रिक्लेम द नाइट’ प्रदर्शन की बात करें तो इसमें संगीतकार, कलाकार, चित्रकार और कलाकार समेत विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित लोग हिस्सा लेंगे, जो आज रात 11 बजे शुरू होगा। यहां लोग प्रदर्शन के तौर पर लोग विभिन्न चौराहों और गोल चक्कर पर जुटेंगे। दक्षिण कोलकाता में एससी मलिक रोड पर गोल पार्क से गरिया तक कई लोग एकत्रित होंगे और बीटी रोड पर सोदेपुर से श्यामबाजार तक एक मार्च निकालने की योजना बनाई गई है। इतना ही नही कोलकाता के अलावा बैरकपुर, बारासात, बजबज, बेलघरिया, अगारपाड़ा, दमदम और बागुआटी में भी ऐसे ही प्रदर्शनों की योजना बनाई गई है।

चिकित्सक की मौत की घटना के संबंध में कोलकाता पुलिस के एक स्वयंसेवी को गिरफ्तार किया गया है। वहीं कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश पर CBI इस मामले की जांच कर रहा है। वहीं CBI ने बीते 2 सितंबर को संदीप घोष, उसके गार्ड अफसर अली और दो दवा वेंडर्स बिप्लव सिंघा, सुमन हजारा को गिरफ्तार किया था। घोष ने फिर बीते 9 अगस्त को ट्रेनी डॉक्टर से दुष्कर्म-मर्डर की घटना के बाद बीते 12 अगस्त को पद से इस्तीफा दे दिया था

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.