वंदे भारत ट्रेन को चलाने के लिए आपस में भिड़े लोको पायलट, जानें क्या है पूरा मामला

0 32

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को भारतीय रेल को धीरे-धीरे उचाई की ओर ले जा रहे हैं। इंडियन रेलवे भी काफी एडवांस और हाईटेक होता जा रहा है। वहीं यात्रियों की सुविधा के लिए वंदे भारत जैसी ट्रेने लॉन्च की गई है। अबतक देश के लगभग 280 जिलों से वंदे भारत ट्रेन गुजर रही है। इस एडवांस ट्रेने को लेकर यात्रियों में तो उत्साह पहले से ही है लेकिन अब इसे चलाने के लिए लोको पायलट भी आपसे में भिड़ने लगे हैं।

वंदे भारत ट्रेन का एक क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें कुछ लोग खिड़की से घुसकर ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। आमतौर पर ऐसे वीडियो ट्रेन के सामान्य डिब्बों से निकल कर सामने आते हैं, लेकिन ये वीडियो ट्रेन के चालक के डिब्बे की है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इस वीडियो को सचिन गुप्ता नाम के व्यक्ति द्वारा शेयर किया गया है। जिसमें सचिन ने लिखा, “ये मारामारी ट्रेन में बैठने के लिए पैसेंजर की नहीं है। ये लोको पायलट हैं, जो वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने के लिए आपस में युद्ध कर रहे हैं। आगरा से उदयपुर के बीच ट्रेन अभी शुरू हुई है। पश्चिम–मध्य रेलवे, उत्तर–पश्चिम, उत्तर रेलवे ने अपने अपने स्टाफ को ट्रेन चलाने का आदेश दे रखा है। तीनों रीजन का स्टाफ आपस में हर रोज भिड़ रहा है। वजह ये है कि अच्छी ट्रेनें चलाने से ही उनका इंक्रीमेंट/प्रमोशन लगता है। इसलिए रोजाना “मैं चलाऊंगा, मैं चलाऊंगा” वाली स्थिति हो रही है।”

लोगों ने दी प्रतिक्रियाएं
वायरल हो रहे इस वीडियो पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी है। एक यूजर ने लिखा, ” शायद ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा हैं की सरकारी कर्मचारी काम करने के लिए लड़ रहे हैं। यह अदभुत नजारा है।” वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, “ट्रेन तो ट्रेन है भाई , क्या अच्छी ट्रेन क्या खराब! ट्रेन इंक्रीमेंट सभी का बराबर होना चाहिए। मोदी जी ने अमीर गरीब, ऊंचा नीचा का इतना ज्यादा भेदभाव कर दिया है कि समाज आपस में लड़ मर रहा है।” वहीं एक यूजर ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए लिखा, “मुझे तो लगा था ये जनरल के यात्री है।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.