छत्तीसगढ़: एलुमिना प्लांट में औद्योगिक हादसा, 4 मजदूरों की मौत, मामले पर सीएम ने लिया संज्ञान

0 38

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सरगुजा के बतौली इलाके में संचालित मां कुदरगढ़ी एल्युमिना प्लांट में बीते दिन बड़ा हादसा हो गया। जिसमें 4 मजदूरों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। अब इस मामल में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने स्वत: संज्ञान लिया है। साथ ही मामले की जांच के आदेश दिए हैं। सीएम ने X पर पोस्ट पर के जरिए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदानाएं प्रकट की। उन्होंने कहा कि मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को संबल प्रदान करने व घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

सीएम विष्णु देव साय ने X पर पोस्ट के ही जरिए ये भी कहा कि सरगुजा के एलुमिना प्लांट में हुए औद्योगिक दुर्घटना में 4 मजदूरों की मृत्यु और कई मजदूरों के घायल होने की दुःखद सूचना प्राप्त हुई है। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एल्युमिना प्लांट में सुबह पहली शिफ्ट में छह बजे काम शुरू हुआ। बॉक्साइट को पिघलाने के लिए हॉपर के सहारे बॉयलर में कोयला जा रहा था। सुबह साढ़े 10 बजे करीब 60 टन कोयला लोड हॉपर 25 फीट ऊंचाई से नीचे गिर पड़ा, जिसकी चपेट में नीचे खड़े सात मजदूर आ गए और दब गए। इस अफरातफरी के बीच राहत कार्य शुरू हुआ।

जेसीबी से मलबा हटाकर करीब साढ़े छह घंटे की मशक्कत के बाद मजदूरों को बाहर निकाला जा सका। प्रबंधन की ओर से चार मजदूरों की मौत की पुष्टि की गई है। मृतकों में मप्र के प्रिंस राजपूत (22), मनोज राजपूत (35) और बिहार के करण (20), रामेश्वर (30) शामिल है। साथ ही अनमोल राजपूत, आकाश चंद्रवंशी और महिपाल गंभीर रूप से घायल हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.