राहुल गांधी ने कभी-भी भारत का अपमान नहीं किया : मल्लिकार्जुन खड़गे

0 67

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी ने कभी-भी भारत का अपमान नहीं किया । कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी द्वारा अमेरिका में भारत के संबंध में दिए बयान पर बीजेपी हमलावर है। बीजेपी का कहना है कि राहुल गांधी जब कभी-भी विदेश दौरे पर जाते हैं, तो भारत का अपमान करते हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “राहुल गांधी ने कभी-भी भारत का अपमान नहीं किया है, न ही कर सकते हैं, और न ही कभी करेंगे। यह हमारा वादा है। बीजेपी के पास कोई बहाना होना चाहिए, ताकि ऐसे मुद्दे उठा सकें।” बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर हैं, जहां उन्होंने भारत को कमतर आंकते हुए चीन की तारीफ की।

उन्होंने कहा, “एक तरफ जहां भारत में बेरोजगारी एक विकट समस्या का रूप धारण करती जा रही है। वहीं दूसरी तरफ चीन और वियतनाम जैसे देशों में रोजगार तेजी से बढ़ रहा है। इन देशों में बेरोजगारी खत्म होती जा रही है।” इसके अलावा, राहुल गांधी ने अमेरिका में बीजेपी और आरएसएस पर भी हमला बोला। उन्होंने वहां कहा कि, “आरएसएस की विचारधारा ही है कि कैसे भी करके महिलाओं को रसोई घरों तक सीमित रखा जाए। आरएसएस महिलाओं को शोषित करने में विश्वास रखती है।”

राहुल के इस बयान पर भी बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। बीजेपी नेता राधिका खेड़ा ने कहा, “राहुल गांधी को विदेशी भूमि से महिलाओं को लेकर किसी भी प्रकार का बयान देने का कोई नैतिक हक नहीं है, क्योंकि उनकी पार्टी में महिलाओं की कैसी स्थिति बनी हुई है, यह किसी से छुपा नहीं है। कांग्रेस पार्टी में लगातार महिलाओं का शोषण हो रहा है, जिसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता।”

राहुल द्वारा चीन की तारीफ किए जाने पर बीजेपी ने हमला बोलते हुए कहा कि राहुल जब कभी-भी विदेशी धरती पर जाते हैं, तो इसी तरह भारत को लेकर विवादित बयान देते हैं। वे विदेशी भूमि पर राष्ट्र को अपमानित करने का प्रयास करते हैं, जिसे हम लोग किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं कर सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.