हरियाणा चुनाव : भाजपा ने तीन उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की, सभी 90 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

0 46

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार देर रात उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी।इसमें तीन उम्मीदवारों के नाम घोषित हैं। इस के साथ ही भाजपा ने राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने बुधवार को जारी अपनी तीसरी लिस्ट में सिरसा से रोहताश जांगड़ा, महेंद्रगढ़ से कंवर सिंह यादव और फरीदाबाद एनआईटी से सतीश फागना को उम्मीदवार घोषित किया है।

हरियाणा में 5 अक्टूबर को राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में मतदान होना है। राज्य में चुनाव लड़ने के लिए नामांकन भरने की आखिरी तारीख गुरुवार 12 सितंबर है। भाजपा ने इससे पहले 10 सितंबर को हरियाणा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी जिसमें 21 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी। मंगलवार को जारी अपनी दूसरी लिस्ट में भाजपा ने पेहोवा से अपना उम्मीदवार बदलकर जय भगवान शर्मा (डी.डी. शर्मा ) को उम्मीदवार घोषित किया था।

भाजपा ने अपनी पहली सूची में पेहोवा से सरदार कमलजीत सिंह अजराना को उम्मीदवार घोषित किया था, लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया, जिसके बाद पार्टी ने इस सीट से नये उम्मीदवार को मैदान में उतारा। इससे पहले भाजपा ने 4 सितंबर को हरियाणा उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट में 67 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी। उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी करने के साथ ही पार्टी ने राज्य की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं। हरियाणा के साथ-साथ जम्मू कश्मीर में भी 8 अक्टूबर को चुनावी नतीजे आएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.