चार दिन होगी मूसलाधार बारिश, तमिलनाडु में स्कूल-कॉलेज बंद; इन राज्यों में भी अलर्ट

0 31

मॉनसून की वापसी के बाद भी देश के कई हिस्सों में बारिश का सिलसिला थमी नहीं है। तमिलनाडु, महाराष्ट्र, छत्तसीगढ़, गुजरात समेत कई राज्यों में अब भी बारिश हो रही है। वहीं मूसलाधार बारिश से तमिलनाडु का बुरा हाल है। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा प्रशासन ने लोगों को वर्क फ्रॉम होम की सलाह दी है।

राज्य सरकार ने चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलापट्टू जिलों में छुट्टी का आदेश दिया है। पूर्वोत्तर मानसून को देखते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। एमके स्टालिन ने प्रशासन से आईटी कंपनियों को भी अडवाइजरी जारी करने को कहा है जिससे कि 15 से 18 अक्टूबर तक कंपनियों वर्क फ्रॉम होम को प्राथमिकता दें।

14 अक्टूबर की रात तिरुवल्लूर में मूसलाधार बारिश हुई जिसके बाद जलजमाव हो गया। जलजमाव की वजह से रेल और सड़क यातायात बुरीतरह प्रभावित हो गया। भारी बारिश की वजह से जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने चेन्नई और तिरुवल्लूर जिलों का दौरा किया। मौसम विभाग ने इन जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। चेन्नई में हालात ये हैं कि वाहनों के डूबने के डर से बहुत सारे लोगों ने अपनी गाड़ियों को फ्लाइओवर पर पार्क कर दिया है।

चेन्नई मेट्रो रेल सर्विस ने ऐलान किया है कि जलजमाव के दौरान लोगों की मदद के लिए मेट्रो की फ्रेक्वेंसी बढ़ा दी जाएगी। तमिलनाडु के मछुआरों को भी 15 से 17 अक्टूबर तक समंदर से दूर रहने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग ने धरमपुरी, सलेम, नीलगिरी, एरोड, नमक्कल, आरियालुर, पेरांबलुर, तिरुचिरापल्ली, कारूर, तिरुप्पुर, कोयंबटूर, दिंदीगुल, पुदुक्कोट्टाई, नागापट्टनम, सिवागांगाई और रामनाथपुरम जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

किन राज्यों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों पर कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। अगले दो दिनों में डिप्रेशन में बदल जाएगा। इस वजह से तमिलनाडु, पुदुच्चेरी और आंध्र प्रदेस में भारी बारिश की संभावना है। एक तरफ तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है तो दूसरी तरफ नए सिस्टम के ऐक्टिवेट होने की वजह से हल्की बारिश भी हो रही है। वहीं उत्तर प्रदेश और दिल्ली में बादलों की आवाजाही जारी रहेगी। ठंड धीरे-धीरे बढ़ेगी। फिलहाल बारिश की उम्मीद नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.