अगली सीरीज में गौतम गंभीर नहीं होंगे हेड कोच, ये दिग्गज संभालेगा कमान

0 13

मुंबई : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जो कीवी टीम ने शुरुआती 2 मैचों को जीतकर 2-0 से अपने नाम कर ली है. वहीं सीरीज का आखिरी मुकाबला 1 नवंबर को मुंबई में खेला जाएगा. इस बीच एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है. दरअसल, कोच गौतम गंभीर के रहते हुए भारत ने 18 साल बाद घरेलू सीरीज हारी है, जो काफी शर्मनाक है. ऐसे में टीम इंडिया को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले साउथ अफ्रीका का दौरा करना है. इस दौरे पर गंभीर भारतीय टीम के साथ नहीं जाएंगे. बल्कि बीसीसीआई ने इस दौरे के लिए नया कप्तान चुना है. आइए जानते हैं कि क्या वाकई गंभीर की टीम इंडिया से छुट्टी हो गई है. क्रिकजब के अनुसार, साउथ अफ्रीका दौरे के लिए कोच गौतम गंभीर टीम इंडिया के साथ रवाना नहीं होंगे. बल्कि बीसीसीआई ने पूर्व दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण को ये जिम्मा दिया है. यानी साउथ अफ्रीका दौरे पर लक्ष्मण हेड कोच के रूप में नजर आएंगे. बीसीसीआई ने ये फैसला बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को ध्यान में रखते हुए लिया है.

भारतीय टेस्ट टीम को बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाना है. टीम 10 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी. इसी दौरान साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज होनी है यही वजह है कि वीवीएस लक्ष्मण जो कि एनसीए के हेड हैं वो टीम के साथ कोच बनकर जा रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ चार टी20 मुकाबले 8, 10, 13 और 15 नवंबर को खेले जाएंगे. मुकाबले डरबन, ग्कबेर्हा, सेंचुरियन और जोहानिसबर्ग में होंगे.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए युवा खिलाड़ियों से लैस टीम चुनी गई है. इस टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव हैं लेकिन स्क्वाड में कई नए खिलाड़ी शामिल किए गए हैं. भारतीय टी20 टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर),हार्दिक पंड्या, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रमनदीप सिंह,अर्शदीप सिंह, विजयकुमार विशक, आवेश खान, वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई और यश दयाल.

वैसे टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर के लिए आने वाले दिन बेहद मुश्किल हैं. दरअसल टीम इंडिया अपने ही घर पर टी20 सीरीज हार चुकी है. न्यूजीलैंड ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैच जीत लिए हैं और अब टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है जहां उसे टेस्ट सीरीज अच्छे अंतर से जीतनी होगी. तभी ये टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच पाएगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.