रामनगरी दिखेगी डिजिटल नगरी की तरह, साकार होते दिखेंगे रामायण के प्रसंग

0 14

अयोध्या : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में आठवें दीपोत्सव के दौरान रामनगरी डिजिटल नगरी के रूप में नजर आने वाली है। आस्था और प्रकाश का दीपोत्सव में ऐसा संगम दिखने वाला है कि हर कोई निहारता ही रह जाएगा। खास तौर से अयोध्या का धर्मपथ और लता चौक। इनकी आभा देखते ही बनेगी क्योंकि यहां डिजिटल पिलर लगाए जा रहे हैं। इंटेलिजेंट लाइटिंग के मीम प्रोडक्शन के असद बताते हैं कि प्रकाश की व्यवस्था के लिए उन्हें चयनित किया गया है। नेशनल हाईवे से अयोध्या में प्रवेश मार्ग धर्मपथ पर 15-15 फीट के 24 पिलर लगाए जा रहे हैं। डिजिटल पिलर पर रामायण के प्रसंग चलेंगे व स्वागतम द्वार तक 28 से 30 अक्तूबर तक इन्हें चलाया जाना है।

पिलर के ऊपर आकर्षक लाइटिंग की भी व्यवस्था रहेगी। लता चौक पर भी डिजिटल डिस्प्ले सिस्टम से श्री राम के अयोध्या आगमन प्रसंग का दर्शन भक्त एवं श्रद्धालु कर सकेंगे इसके अलावा रामकथा पार्क, राम की पैड़ी, हनुमान गढ़ी, बिड़ला मंदिर, भजन संध्या स्थल, तुलसी उद्यान, सरयू ब्रिज इत्यादि स्थलों पर लाइटिंग की जा रही है। इसके अलावा धर्मपथ पर सड़के के दोनों ओर लाइटिंग लगाकर इसे भव्य रूप में सजाया गया है। संध्या होते ही यहां का दृश्य देखने लायक होता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.