ब्यौहारी-सीधी मुख्य मार्ग पर लगी भीषण आग, तीन एकड़ में लगी राहर की फसल राख

0 136

शहडोल। शहडोल जिले (Shahdol district) में गर्मी शुरू होते ही आगजनी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ब्यौहारी थाना क्षेत्र में तीसरे दिन तीसरी बड़ी आगजनी की घटना सामने आई है। ब्यौहारी-सीधी मार्ग (Byohari Sidhi road) पर बीती रात सड़क किनारे सूखे पत्तों में आग लगी जो यूकेलिप्टिस के पेड़ तक पहुंच गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की लपटें काफी ऊंची उठने लगी, जिसके बाद ब्यौहारी सीधी मुख्य मार्ग में वाहनों की आवाजाही रोकनी पड़ी।

जानकारी लगते ही पुलिस व दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे। आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। यूकेलिप्टिस के पेड़ और कचरे से बढ़ती हुई आग खेत में पहुंच गई। बालमुकुंद पांडे के तीन एकड़ में लगी राहर की फसल आग की चपेट में आ गई। फसल जलकर राख हो गई है। दमकलकर्मियों एवं पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। बीती रात की यह घटना है।

थाना प्रभारी एम एल रंगडाले ने बताया कि ब्यौहारी-सीधी मुख्य मार्ग में सड़क किनारे सूखे पत्तों में अज्ञात कारणो से आग लग गई। पत्तों से आग बढ़ते हुए यूकेलिप्टिस के पेड़ तक पहुंच गई। बालमुकुंद के तीन एकड़ में लगी राहर की फसल इस आग की चपेट में आ गई। पूरी तरीके से राहर की फसल जलकर राख हो गई है। स्थानीय लोगों ने समय पर ही पुलिस व दमकल वाहन को सूचना दी थी। जब तक टीम वहां पहुंच पाती, तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.