सीबीआई पूछताछ के बाद केजरीवाल बोले : 56 सवाल पूछे, मामला ‘फर्जी’

0 95

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने रविवार को अपनी पूछताछ में उनसे आबकारी नीति के संबंध में 56 सवाल पूछे। केजरीवाल सुबह 11.05 बजे सीबीआई मुख्यालय में जांच में शामिल हुए और लगभग 8.15 बजे समाप्त होने से पहले पूछताछ नौ घंटे तक चली, जिसके बाद वह सीबीआई मुख्यालय से अपने आवास के लिए निकल गए।

उन्होंने अपने घर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडियाकर्मियों से कहा कि उनसे 56 सवाल पूछे गए और उन्होंने सभी के जवाब दिए। केजरीवाल ने कहा, “आप एक कट्टर ईमानदार पार्टी है। हमने कुछ भी गलत नहीं किया। उन्होंने मुझसे 56 सवाल पूछे। कुल मामला फर्जी है। उनके पास हमारे खिलाफ कुछ भी नहीं है। कोई सबूत नहीं है। पूरा मामला गंदी राजनीति का है।”

अभी तक केजरीवाल को दूसरे दौर की पूछताछ के लिए कोई तारीख नहीं दी गई है। केजरीवाल से आप नेता विजय नायर, व्यवसायी समीर महेंद्रू और नीति के लागू होने से पहले लीक होने के बारे में पूछा गया। वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम ने उनका बयान दर्ज किया। इस मामले में सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर दी है और अब वे सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में हैं।

दिल्ली के तत्कालीन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को इस मामले में सीबीआई और ईडी ने गिरफ्तार किया था और फिलहाल वह सलाखों के पीछे हैं। दिल्ली पुलिस ने किसी भी तरह की परेशानी से बचने के लिए सीबीआई मुख्यालय और उसके आसपास धारा 144 लगा दी थी और 1,305 आप कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.