दिल्ली HC के बाद शशि थरूर ने सुप्रीम कोर्ट की ओर किया रूख, पीएम मोदी पर टिप्पणी मामले में विवाद जारी

0 32

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता और सांसद शशि थरूर के द्वारा प्राधनमंत्री मोदी पर टिप्पणी मामले में दिल्ली हाईकोर्ट के द्वारा याचिका खारिज करने के बाद कांग्रेस नेता सुप्रीम कोर्ट की ओर अपना रुख किया और मानहानी मामले में याचिका दायर करते हुए राहत की अपील की है। जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में थरूर ने इस मामले में राहत के लिए दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद बीजेपी ने थरूर के खिलाफ मानहानी का मामला दर्ज कराया था। इस मामल में राहत के लिए पहले कांग्रेस नेता शशि थरूर की याचिका पर न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने शाम 4 बजे तक सुनवाई करने की सामान्य परंपरा को तोड़ते हुए शाम 6 बजे तक मामले की सुनवाई की।

सुप्रीम कोर्ट में मानहानी मामले में राहत के लिए थरूर के वकील ने पीठ से मंगलवार को याचिका पर सुनवाई करने का अनुरोध किया तो इसपर सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि आप ईमेल भेजें। मैं अभी इसकी जांच करूंगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 29 अगस्त को दिल्ली हाईकोर्ट ने थरूर के खिलाफ मानहानि की कार्यवाही को रद्द करने से इनकार कर दिया था।

याचिका पर सुनवाई से इनकार करते हुए कोर्ट ने कहा था कि प्रथम दृष्टया प्रधानमंत्री के खिलाफ की गई टिप्पणी घृणित और निंदनीय है। प्रथम दृष्टया टिप्पणियों ने प्रधानमंत्री, सत्तारूढ़ भाजपा के साथ-साथ उसके पदाधिकारियों और सदस्यों की मानहानि की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस नेता शशि थरूर का पीएम मोदी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में भाजपा की दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष राजीव बब्बर ने थरूर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसको लेकर कांग्रेस दिग्गज नेता शशि थरूर ने निचली अदालत के 27 अप्रैल, 2019 के आदेश को रद्द करने का आग्रह किया था। जिसको लेकर उन्हें बब्बर द्वारा दायर आपराधिक मानहानि शिकायत के साथ-साथ 2 नवंबर, 2018 की शिकायत में आरोपी के रूप में तलब किया गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.