PM मोदी के दौरे के बाद काजीरंगा में बढ़े पर्यटक : असम के मुख्यमंत्री

0 54

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मार्च में काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और बाघ अभयारण्य (केएनपीटीआर) का दौरा करने के बाद यहां आने वाले पर्यटकों की संख्या में भारी वृद्धि हुई है।

नरेंद्र मोदी मार्च में काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में रात बिताने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री बने। अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने हाथी और जीप सफारी का आनंद लिया और वन अधिकारियों को पर्यटकों की संख्या बढ़ाने के लिए सुझाव दिए।

मुख्यमंत्री सरमा ने कहा, “हाल के दिनों में, असम में पर्यटकों की संख्या में रिकॉर्ड वृद्धि हुई है।” इस बीच, असम सरकार ने शनिवार को काजीरंगा में एक लग्जरी होटल स्थापित करने के लिए टाटा समूह के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। सरमा ने कहा कि राष्ट्रीय उद्यान में पर्यटकों की आमद बढ़ाने के लिए यह पहल की गई है।

मुख्यमंत्री ने एक पोस्ट में कहा,”क्षेत्र में पर्यटन को विकसित करने और राज्य में पर्यटकों और आगंतुकों को और अधिक आकर्षित करने के लिए प्रधानमंत्री के प्रयासों को आगे बढ़ाते हु, हमने काजीरंगा में 5-सितारा होटल की स्थापना के लिए शनिवार को एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। यह होटल आगंतुकों को विश्वस्तरीय अनुभव प्रदान करेगा और उन्हें असम में अधिक समय बिताने के लिए प्रोत्साहित करेगा।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.