हज से लौटने के बाद बाबर आजम ने लिया बड़ा फैसला, लंका प्रीमियर लीग में नहीं पहनेंगे इन कंपनियों के लोगो वाली जर्सी

0 76

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम हाल ही में हज करके स्वदेश लौटे हैं। वह अपनी मां और अन्य साथियों के साथ हज करने गए थे। अब खबर आ रही है कि बाबर आजम ने आगामी लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के दौरान सट्टेबाजी कंपनी के लोगो वाली जर्सी (पोशाक) पहनने और प्रचार करने से इंकार कर दिया है। काबिलेगौर है कि पाकिस्तान सुपर लीग में कई फ्रेंचाइजी का प्रायोजन सट्टेबाजी कंपनियां (Betting Companies) करती हैं। बाबर आजम (Babar Azam) भी पाकिस्तान सुपर लीग 2023 में पेशावर जाल्मी (Peshawar Zalmi) का हिस्सा थे और पीएसएल (PSL) के मुकाबलों के दौरान उन्होंने इस तरह के लोगो लगी वाली पोशाक (Jersey) पहनी थी।

बाबर आजम के एक करीबी सूत्र ने बताया कि इस पाकिस्तानी खिलाड़ी (Pakistani Player) ने इस साल एलपीएल (LPL) के अनुबंध में हस्ताक्षर के दौरान यह नियम डलवाया है कि वह किसी सट्टेबाजी कंपनी से नहीं जुड़ेंगे। सूत्र ने बताया, ‘अधिकांश पाकिस्तानी खिलाड़ी फ्रेंचाइजी (Franchise) मालिकों और लीग आयोजकों से कह रहे हैं कि वे किसी सट्टेबाजी कंपनी के लोगो वापसी पोशाक नहीं पहनना चाहते और ना ही उनका प्रचार करना चाहते हैं।’

इससे पहले सीनियर खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान सुपर लीग में सट्टेबाजी कंपनी के लोगो वाली पोशाक पहनने से इनकार कर दिया था। पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ियों ने सट्टेबाजी कंपनियों के विज्ञापन के खिलाफ रुख अपनाया है। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और उसकी कुछ फ्रेंचाइजी को पिछले सत्र में सट्टेबाजी कंपनियों ने प्रायोजित (Sponsored) किया था और खिलाड़ियों ने अपनी जर्सी (Jersey) पर ऐसी कंपनियों के लोगो (Logo) लगाए थे।

पीएसएल (PSL) और हाल में एक घरेलू श्रृंखला के दौरान पीसीबी (PCB) का एक मुख्य प्रायोजक सट्टेबाजी वेबसाइट थी जिससे अपने प्रचार के लिए परोक्ष विज्ञापन का सहारा लिया था। हालांकि, सूत्र के अनुसार बाबर ने एलपीएल की अपनी फ्रेंचाइजी कोलंबो स्ट्राइकर्स को ‘साफ तौर पर इनकार’ कर दिया है। बाबर आजम 30 जुलाई से 22 अगस्त तक होने वाली एलपीएल (LPL) में कोलंबो स्ट्राइकर्स (Colombo Strikers) की अगुआई करेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.