नोएडा: 28 वर्षीय डॉक्टर की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर, डेंगू के मरीजों की संख्या पहुंची 289

0 127

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर जिले में डेंगू के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बीते रविवार को होम्‍योपैथी की 28 वर्षीय महिला डॉक्टर की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में आ गया है। अस्पतालों को बेहतर प्रबंधन की हिदायत दी गई है। डेंगू के आंकड़ों की बात करें तो मंगलवार को सामने आए 10 नए मामलों के बाद आप एक्टिव मरीजों की संख्या 289 हो गई है। डेंगू से हुई जिले की पहली मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है।

सेक्टर 27 स्थित कैलाश अस्पताल में इलाज के दौरान रविवार को 28 वर्षीय होम्योपैथिक महिला चिकित्सक की मौत हो गई थी। सेक्टर 122 निवासी महिला चिकित्सक की तबीयत खराब होने के बाद परिजनों ने उसे पहले जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। जिसके बाद उसे आईसीयू में भी रखा गया था। इस दौरान डेंगू की एंटीजन रैपिड एनएस 1 की जांच कराई गई थी। महिला की हालत ज्यादा खराब होने के चलते परिजन उसे प्राइवेट अस्पताल लेकर चले गए थे।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से मृतक के पूरे घर के अलावा आसपास के क्षेत्र में सैनिटाइजेशन कराया गया है। एंटी लारवा के दवा का छिड़काव भी करने के साथ फॉगिंग कराई जा रही है। लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है की घरों के अंदर पानी इक्कठा न होने दे। इसके अलावा नोएडा प्राधिकरण की ओर से शहर में सफाई व्यवस्था को अमली जामा पहनाने की कवायत तेज कर दी गई है। प्राधिकरण के जन स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी फागिंग के लिए शेड्यूल जारी किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.