इजरायल-ईरान तनाव के बीच एयर इंडिया ने 8 अगस्त तक तेल अवीव के लिए उड़ानें की रद्द

0 60

नई दिल्ली : एयर इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि उसने मध्य पूर्व में तनाव के कारण इजरायल के तेल अवीव से आने-जाने वाली अपनी उड़ानों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि उड़ान संचालन 8 अगस्त तक निलंबित कर दिया गया है।

एयर इंडिया ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, “मिडिल ईस्ट के कुछ हिस्सों में चल रहे घटनाक्रम को देखते हुए हमने 8 अगस्त 2024 तक तत्काल प्रभाव से तेल अवीव से आने-जाने वाली अपनी उड़ानों के निर्धारित संचालन को निलंबित कर दिया है।”

पोस्ट में आगे लिखा, “हम लगातार स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और इस अवधि के दौरान तेल अवीव से आने-जाने के लिए कन्फर्म बुकिंग वाले अपने यात्रियों को सहायता प्रदान कर रहे हैं, जिसमें पुनर्निर्धारण और रद्दीकरण शुल्क पर एक बार की छूट शामिल है।”

आगे एक पोस्ट में लिखा, “हमारे मेहमानों और चालक दल की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। अधिक जानकारी के लिए, कृपया हमारे 24/7 संपर्क केंद्र 011-69329333 / 011-69329999 पर कॉल करें।”

एयर इंडिया ने कहा कि उसने परिचालन कारणों से 1 अगस्त को दिल्ली से तेल अवीव जाने वाली अपनी उड़ानें एआई139 और तेल अवीव से दिल्ली जाने वाली एआई140 रद्द कर दी है। एयर इंडिया ने कहा, “इन दोनों उड़ानों में यात्रा के लिए कन्फर्म बुकिंग वाले यात्रियों को पुनर्निर्धारण और रद्दीकरण शुल्क पर एक बार छूट दी जाएगी। असुविधा के लिए हमें खेद है।”

बता दें कि हमास प्रमुख इस्माइल हानिया की तेहरान में हत्या के बाद से मिडिल ईस्ट में तनाव और बढ़ गया है। ईरान ने इजरायल पर हमले की धमकी दी है। लेबनान से हिजबुल्लाह ने गुरुवार देर रात उत्तरी इजरायल पर कई रॉकेट दागे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.