भारतीय नागरिकता मिलने के बाद पहली बार अक्षय कुमार ने दिया वोट

0 52

मुंबई : आखिरकार वह दिन आ ही गया जब पूरी मुंबई लोकसभा चुनाव के लिए वोट (vote) डाल रही है। कई बॉलीवुड एक्टर्स अपने फैंस से वोट देने के अपने अधिकार का प्रयोग करने को कह रहे हैं और अब वोट डालने के लिए पहुंचने वाले पहले कुछ बॉलीवुड एक्टर्स की एक झलक मिल गई है। अक्षय कुमार, फरहान अख्तर और जान्हवी कपूर सुबह-सुबह वोटिंग बूथ पर पहुंचे। अक्षय कुमार पर सबकी नजर पड़ी, क्योंकि वो इतने साल से भारत में रहने के बावजूद भी पहली बार वोट डाल रहे हैं।

वीडियो में, हम अक्षय को ऑलिव-हरे रंग की शर्ट पहने देख सकते हैं और वो शानदार दिख रहे हैं। उन्हें लाइन में इंतजार करते देखा जा सकता है। मीडिया से बात करते हुए एक्टर ने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि मेरा भारत विकसित और मजबूत हो। इसी को ध्यान में रखते हुए मैंने वोट किया। भारत को उसके लिए वोट करना चाहिए जो उन्हें सही लगता है…मुझे लगता है कि मतदान का प्रतिशत अच्छा रहेगा।’

जब अक्षय से पूछा गया कि क्या उन्होंने अपना वोट डालने के लिए लाइन में इंतजार किया, तो उन्होंने मजेदार जवाब दिया, उन्होंने कहा, ‘तो मुझे क्या करना चाहिए? लाइन तोड़ो और आगे बढ़ो?’ एक भारतीय नागरिक के रूप में अपना पहला वोट डालने के बारे में अक्षय ने कहा, ‘मुझे बहुत अच्छा, अद्भुत महसूस हो रहा है।’ अपनी उंगली पर अमिट स्याही का निशान दिखाते हुए भी वो मुस्कुराए।

2023 में स्वतंत्रता दिवस पर, अक्षय कुमार ने एक दिलचस्प घोषणा के साथ लोगों को चौंका दिया था। उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने अपनी कनाडाई नागरिकता छोड़ दी है और अब वह आधिकारिक तौर पर भारत के नागरिक हैं। पिछले कुछ वर्षों में, अक्षय की नागरिकता लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है और इससे एक्टर की काफी आलोचना भी हुई है। उन्होंने 2019 में भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था लेकिन कोविड के कारण प्रक्रिया में देरी हुई।

इस बीच, वर्कफ्रंट पर, अक्षय कुमार आखिरी बार टाइगर श्रॉफ के साथ ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में नजर आए थे। वह अगली बार अरशद वारसी के साथ ‘जॉली एलएलबी’ फ्रेंचाइजी के तीसरे पार्ट में दिखाई देंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.