भारी बारिश के बाद केरल के चार जिलों के सभी स्कूल और कॉलेज बंद, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

0 95

तिरुवनंतपुरम। Kerala Rain: केरल में भारी बारिश के कारण मंगलवार को चार जिलों वायनाड, कोझिकोड, कन्नूर और मलप्पुरम के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 23 जुलाई से 26 जुलाई तक राज्य के अधिकांश स्थानों पर गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है।

ICSE और CBSE के सभी स्कूल आज बंद
जिला कलेक्टरों ने कहा कि आईसीएसई और सीबीएसई के तहत पेशेवर कॉलेज और स्कूल भी मंगलवार को बंद रहेंगे। सोमवार को भी भारी बारिश के पूर्वानुमान को देखते हुए सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहे थे। कासरगोड जिले के वेल्लारीकुंडु और होसदुर्ग तालुकों में भी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई। हालांकि, दोनों तालुकों में कॉलेज खुले रहेंगे। एक बयान में कहा गया है कि कन्नूर विश्वविद्यालय पीएससी परीक्षा में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। छात्रों को जल-जमाव वाले क्षेत्रों से दूर रहने की सलाह दी गई है।

IMD ने जारी किया येलो अलर्ट
केरल के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश हो रही है और मध्य और उत्तरी जिलों को मानसून के प्रकोप का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने राज्य के नौ जिलों- एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम और कासरगोड के अलावा कोझिकोड, वायनाड और कन्नूर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

भारी बारिश से 3 की मौत
समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि रविवार को बारिश से जुड़ी विभिन्न घटनाओं में तीन लोगों की जान चली गई है। वायनाड जिले के दो नाबालिग लड़के हादी और हशीर की रविवार को ट्यूशन क्लास जाते समय संदिग्ध रूप से एक जलाशय में गिरने से मौत हो गई। त्रिशूर जिले में एक किशोर डूब गया।

राहत शिविर में रह रहे लोग
इस बीच, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि इडुक्की, वायनाड और कासरगोड जिलों में कुछ राहत शिविर खोले गए हैं। अब तक 38 लोगों को यहां रखा गया है। प्राधिकरण ने यह भी कहा कि राज्य भर में पेड़ों की कटाई और घरों और अन्य इमारतों को नुकसान पहुंचाने के भी कई मामले आए है। मौसम विभाग ने अपने मौसम पूर्वानुमान में 27 जुलाई तक तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल में कुछ स्थानों पर हल्की/मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.