धारा 370 हटाए जाने के पांच साल पूरे होने पर अमरनाथ यात्रा एक दिन के लिए स्थगित, बढ़ाई गई सुरक्षा

0 41

जम्मू: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने की आज पांचवीं वर्षगांठ है। धारा 370 हटाए जाने के पांच साल पूरे होने पर घाटी में सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ा दी गई है। साथ ही चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल के जवानों की तैनाती की गई है। इस बीच अमरनाथ यात्रा को सुरक्षा कारणों के मद्देनजर एक दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के पांच साल पूरे होने और सुरक्षा कारणों से ये फैसला लिया गया है।

अनुच्छेद 370 निरस्त किए जाने की पांचवीं वर्षगांठ को देखते हुए जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है। इस दौरान हर एक शख्स पर नजर रखी जा रही है। साथ ही तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है ताकि कोई अनहोनी न हो सके। अमरनाथ यात्रा शांतिपूर्ण ढंग से आगे बढ़ रही है। पिछले 36 दिनों में 4.90 लाख से ज्यादा तीर्थयात्री अमरनाथ यात्रा कर चुके हैं। रविवार को 1,112 तीर्थयात्रियों का एक नया जत्था जम्मू से कश्मीर के लिए रवाना हुआ।

पुलिस और सीएपीएफ (केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल) समेत बड़ी संख्या में सुरक्षा बल जम्मू से लेकर दोनों आधार शिविरों तक 350 किलोमीटर से अधिक लंबे मार्ग पर तीर्थयात्रियों के लिए सुरक्षित मार्ग सुनिश्चित करने के लिए चौबीसों घंटे ड्यूटी कर रहे हैं। अमरनाथ यात्रा 29 जून 2024 को शुरू हुई थी। यह 52 दिनों के बाद 19 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा और रक्षाबंधन के त्योहार के साथ समाप्त होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.