महाराष्ट्र चुनाव की आहट के बीच ‘मराठी मानुस’ बन CJI चंद्रचूड़ के घर पहुंचे PM मोदी, की गणेश पूजा

0 29

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी बीते बुधवार शाम चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ के घर पहुंचे। इस खास माहौल का दौरान उन्होंने CJI के घर विराजे भगवान गणेश की पूजा भी की। इस शानदार मौके का जब न्यायपालिका और कार्यपालिका के शीर्ष पदों पर आसीन दो हस्तियों की इस मुलाकात का वीडियो भी सामने आ चुका है।

इस खास मौके पर CJI चंद्रचूड़ अपनी पत्नी कल्पना के साथ PM मोदी का घर पर स्वागत करते नजर आए। इसके बाद इस तीनों ने मिलकर भगवान गणेश की आरती की। खास बात यह भी रही कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस खास मौके के लिए मराठी पोशाक को चुना। वे टोपी और गोल्डन धोती-कुर्ता पहनकर CJI के घर पहुंचे थे। वहीं खुद PM मोदी ने भगवान गणेश के पूजन से जुड़ी कुछ तस्वीरें ‘X’ पर भी शेयर की हैं। जिसके साथ उन्होंने लिखा- भगवान श्री गणेश हम सभी को सुख, समृद्धि और स्वास्थ्य प्रदान करें।

PM मोदी ने इस आयोजन की तस्वीर सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर साझा करते हुए अपने एक पोस्ट में कहा, ‘‘सीजेआई न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़ जी के आवास पर गणेश पूजा में शामिल हुआ। भगवान श्री गणेश हम सभी को सुख, समृद्धि और अद्भुत स्वास्थ्य प्रदान करें।” तस्वीर में प्रधानमंत्री मोदी और प्रधान न्यायाधीश चंद्रचूड़ कुछ अन्य लोगों के साथ भगवान गणेश की आराधना करते दिखते हैं।

अब प्रधानमंत्री मोदी के इस तरह सुप्रीम कोर्ट के प्रमुख न्यायाधीश के घर जाकर पूजा में शामिल होने पर लोग अलग-अलग ढंग से प्रतिक्रिया दे रहे हैं। अर्चना पटेल नाम की एक यूजर ने लिखा- महाराष्ट्र में जैसी पोशाक पहनी जाती है, वैसी पोशाक पहनी है।जज साहब भी ‘महाराष्ट्र’ से हैं।बाकी ये संयोग है कि महाराष्ट्र में कुछ महीनों में चुनाव होंगे। वहीं प्रखर नाम के एक यूजर ने लिखा- नवंबर में रिटायर होने वाले CJI के घर की पूजा की आरती स्वयं मोदी जी कर रहे। धड़कने बढ़ गयीं हैं सबकी – देशद्रोहियों के साथ साथ देशभक्तों की भी। बता दें क‍ि महाराष्‍ट्र में गणपत‍ि पूजा धूमधाम से मनाई जाती है। इस साल के आख‍िर में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव भी होने हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.